वापस आ जाएंगे WhatsApp पर डिलीट हुए मैसेज, कमाल का है यह नया फीचर
वापस आ जाएंगे WhatsApp पर डिलीट हुए मैसेज, कमाल का है यह नया फीचर
Share:

WhatsApp उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर करने के लिए वक़्त-वक़्त पर अपडेट जारी करता है। हाल ही में WhatsApp ने कई ऐसे फीचर्स जारी किए हैं, जिनका लोगों को लंबे काफी से इंतजार था। जल्द ही वॉट्सऐप यूजर्स को एक नया फीचर प्राप्त होने वाला है, जिसकी मांग बहुत दिनों से है। हम बात कर रहे हैं डिलीट हुए मैसेज को रिकवर करने की। वॉट्सऐप पर शीघ्र ही आपको यह फीचर प्राप्त होगा। इसकी सहायता से आप गलती से डिलीट हुए मैसेज को रिकवर कर सकते हैं। WhatsApp ट्रिक की सहायता से आप अपनी गलती को सुधार सकते हैं। इस फीचर को वॉट्सऐप फीचर्स पर नजर रखने वाले ट्रैकिंग पोर्टल WABetaInfo ने स्पॉट किया है। मतलब यह फीचर फिलहाल बीटा फेज में है। 

कैसे काम करेगा WhatsApp का नया फीचर? 
दरअसल, यह फीचर बहुत हद तक दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर उपस्थित Undo फीचर की भांति ही काम करेगा। WABetaInfo ने इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी साझा किया है। जैसे ही आप किसी मैसेज को डिलीट करते हैं आपको कुछ सेकेंड का समय प्राप्त होगा। इसके चलते यदि आपको लगता है कि यह मैसेज गलती से डिलीट हुआ है, तो आप इसे Undo कर सकते हैं। मतलब डिलीट हुए मैसेज को रिकवर कर सकते हैं। WhatsApp का यह फीचर एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.22.18.13 पर स्पॉट किया गया है। एंड्रॉयड एवं iOS स्टेबल उपयोगकर्ताओं के लिए कब तक लाइव होगा इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। इस बात का ध्यान रखें कि यह फीचर आपके डिलीट किए हुए मैसेज पर काम करेगा। किसी दूसरे उपयोगकर्ता के डिलिट किए मैसेज को आप अपने मोबाइल में रिकवर नहीं कर सकते हैं। 

दूसरे के डिलीट मैसेज कैसे पढ़ सकते हैं आप:-
हालांकि, किसी दूसरे उपयोगकर्ता के डिलीट किए मैसेज को पढ़ने की एक आसान ट्रिक अवश्य है। आप इस ट्रिक की सहायता से किसी भी डिलीट हुए मैसेज को दोबारा पढ़ सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर नोटिफिकेशन हिस्ट्री ऑन करनी होगी। वही अब जैसे ही कोई मैसेज आपके मोबाइल पर आएगा। उसका नोटिफिकेशन आपको प्राप्त हो जाएगा। मान लेते हैं किसी ने आपको मैसेज भेजकर डिलीट कर दिया है। इस स्थिति में मैसेज वॉट्सऐप से तो डिलीट हो जाता है। लेकिन आप उन्हें नोटिफिकेशन हिस्ट्री में जाकर पढ़ सकते हैं। इस फीचर की भी कुछ सीमाएं हैं। आप इसकी सहायता से भेजे गए मीडिया यानी फोटो, वीडियो या किसी दूसरी फाइल को एक्सेस नहीं कर सकेंगे। 

इंतज़ार खत्म! आ ही गया रंग बदलने वाला स्मार्टफोन

Jio ने दिया अब तक का सबसे सस्ता प्लान! हर कोई हो गया हैरान

हंगामा मचाने आ रहा है Vivo का ये नया स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -