Google में आया नया अपडेट, अब यूजर्स आसानी से कर पाएंगे हिस्ट्री डिलीट
Google में आया नया अपडेट, अब यूजर्स आसानी से कर पाएंगे हिस्ट्री डिलीट
Share:

कैलिफ़ोर्निया स्थित दिग्गज Google ने पिछले 15 मिनट के खोज हिस्ट्री को हटाने के लिए एक बटन सुविधा पेश की है जो उपयोगकर्ताओं के लिए अतिरिक्त सुरक्षा लाता है। Google ब्लॉग पोस्ट के अनुसार सुविधाएँ, विशेष रूप से उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण हैं जो सुरक्षा पहुँच के बारे में अधिक चिंतित हैं। नया फीचर केवल आईओएस यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है।

इसमें उपयोगकर्ता "मेरी गतिविधि" के लिए अतिरिक्त सत्यापन का विकल्प चुन सकते हैं, जो उपयोगकर्ताओं को पूर्ण हिस्ट्री देखने से पहले अतिरिक्त जानकारी प्रदान करेगा। यह अतिरिक्त जानकारी मूल रूप से एक सत्यापन जांच होगी और उपयोगकर्ता का Google पासवर्ड या दो-कारक प्रमाणीकरण हो सकती है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता तीन, 18 या 36 महीनों के बाद अन्य वेब और ऐप गतिविधि के साथ-साथ Google द्वारा अपने खोज हिस्ट्री को स्वचालित रूप से हटाने का विकल्प भी चुन सकते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से, यह नए उपयोगकर्ताओं के लिए 18 महीने पर सेट किया जाएगा, लेकिन यह सेटिंग्स में बदला जा सकता है।

सुविधा के बारे में और अधिक जानकारी प्रदान करते हुए, उपयोगकर्ता अब अपने खोज हिस्ट्री के अंतिम 15 मिनट को एक टैप से हटा सकते हैं। द जाइंट गूगल भी आने वाले दिनों में अपने ऐप पर काम कर रहा है। त्वरित हटाने की सुविधा को सक्षम करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को अपने Google खाता मेनू> प्रोफ़ाइल/अवतार आइकन या प्रोफ़ाइल चित्र पर टैप करना होगा। यहां यूजर्स को एक नया क्विक डिलीट ऑप्शन दिखाई देगा, जिसमें लिखा होगा, 'डिलीट लास्ट 15 मिनट्स'। अपने गूगल सर्च हिस्ट्री के आखिरी 15 मिनट को डिलीट करने के विकल्प पर टैप करें। इसके अलावा यूजर्स गूगल असिस्टेंट को वॉयस कमांड भी दे सकते हैं। "Ok Google, पिछले हफ्ते मैंने तुमसे जो कुछ पूछा था उसे डिलीट कर दो।"

आने वाले सप्ताह में इस राज्य में हो सकती है भारी बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट

लाइट ऑन करते ही हुआ घर का कचरा, महिला की मौत

कोरोना से रोजी-रोटी पर पड़ा असर, ट्रांसजेंडर चाय की दुकान में कर रहे है काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -