24 घंटे में इन तीन क्षेत्रों में मानसून ने दी दस्तक, हुई झमाझम बारिश
24 घंटे में इन तीन क्षेत्रों में मानसून ने दी दस्तक, हुई झमाझम बारिश
Share:

मॉनसून आखिरकार राष्ट्रीय राजधानी में दस्तक दे चुका है, जिसमें कई दिनों की देरी हो चुकी है और अब अगले 24 घंटों में आने की उम्मीद है। दक्षिण-पश्चिम मानसून के एक दिन में दिल्ली, हरियाणा और पंजाब सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों को कवर करने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शनिवार (10 जुलाई) को दक्षिण पश्चिम भारत में मानसून के आगमन की भविष्यवाणी की है। शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस समयावधि में, उत्तर भारत के कई हिस्सों में गर्म मौसम की स्थिति बनी रही। पूर्वी हवाओं के चलने के कारण कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई, जिससे दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनीं। आईएमडी ने कहा, "अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई हैं, अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों और पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून की और प्रगति हुई है।"

इसके अतिरिक्त, अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून के देश के शेष हिस्सों में पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की थी कि मानसून 27 जून की अपनी सामान्य तिथि के 13 दिन बाद शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में पहुंच जाएगा।

आज 'जनसंख्या नीति 2021-30' जारी करेंगे मुख्यमंत्री योगी, हो सकते है बड़े ऐलान

तमिलनाडु में मिले 3000 से भी कम कोरोना के नए मामले

परिवार नियोजन के प्रति जागरूकता के लिए शुरू हुआ था जनसंख्या दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -