शहर के पर्यटन स्थलों की जानकारी देगा 'Delhi Tourism App': केजरीवाल

नई दिल्ली: आज यानी 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक अभूतपूर्व विकास में एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया, जो राष्ट्रीय राजधानी में पर्यटन स्थलों के साथ-साथ उनके संक्षिप्त इतिहास, लोकप्रिय स्थानीय व्यंजनों, बाजार स्थानों और विरासत की सैर के बारे में जानकारी प्रदान करता है।

उन्होंने सोमवार को कहा कि 'देखो हमारी दिल्ली' ऐप शहर में आने वालों के लिए प्रासंगिक, उपयोगी होगा और पर्यटन के अनुभव को बढ़ाएगा। समारोह में मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा, “जो पर्यटक दिल्ली की यात्रा करना चाहते हैं, वे अब “देखो मेरे दिल्ली” मोबाइल ऐप का उपयोग करके अपने दौरे की योजना बना सकते हैं। वे एक मंच पर अपने पूरे दौरे की योजना बना सकते हैं। वे राष्ट्रीय राजधानी में उन स्थानों के लिए टिकट भी खरीद सकते हैं जहां वे जाना चाहते हैं। ”

केजरीवाल ने कहा कि 'देखो हमारी दिल्ली' ऐप में राष्ट्रीय राजधानी में खाने-पीने के प्रतिष्ठानों, सुखद स्थानों, ऐतिहासिक स्थलों और मनोरंजन स्थलों के बारे में सभी जानकारी है, और पर्यटक 5 किलोमीटर के भीतर स्थानों की पहचान करने के लिए ऐप का उपयोग कर सकते हैं। उन्होंने जनता से ऐप डाउनलोड करने की अपील की और जोर देकर कहा कि दिल्ली वालों को भी ऐसे स्मारक और भोजनालय मिलेंगे जिनके बारे में उन्हें जानकारी नहीं थी। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जिनके पास पर्यटन विभाग भी है, उन्होंने कहा कि यह ऐप 'लोगों को दिल्ली आने और इसे जीने के लिए निमंत्रण' जैसा है।

पीएम मोदी ने किया 'आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन' का शुभारंभ, प्रत्येक भारतीय को मिलेगा हेल्थ ID

कोरोना काल में जीवन रक्षक इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों की जमानत याचिका हुई ख़ारिज

सिंघु बॉर्डर पर 'किसान' की मौत, ट्रैफिक जाम से जनता भी परेशान... आखिर 'भारत बंद' से क्या मिला ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -