अब उत्तराखंड टैक्सी चालक देंगे पर्यटक को जानकारी
अब उत्तराखंड टैक्सी चालक देंगे पर्यटक को जानकारी
Share:

देहरादून : उत्तराखंड सरकार बहुत जल्द एक नई पहल शुरू करने जा रही है जिसमें में वे पर्यटकों को इस ख़ूबसूरत वादियों के रहस्यों से अवगत कराने के लिए राज्य के टैक्सी चालकों को टूरिस्ट गाइड बनाया जाएगा.जिसके कारण पर्यटकों को वादी में घूमने का मजा भी आएगा. और ये काम राज्य का स्किल डेवलपमेंट और सेवा नियोजन विभाग सौपा है जो प्रदेश के होनहार वाहन चालकों को टूरिस्ट गाइड बनने के लिए ट्रेनिंग देगा.

स्किल डेवलपमेंट प्रभारी अपर सचिव डॉक्टर पंकज कुमार पांडेय ने बताया है कि पहले चरण में सूबे के एक हज़ार टैक्सी चालकों को टूरिस्ट गाइड की ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके लिए इन सभी को इंग्लिश , बंगाली और गुजराती सहित चार प्रांतीय भाषाएं भी सिखाई जाएंगी. जिससे की वो पर्यटकों को अच्छे से वादी के बार में समझा सके.

उत्तराखंड सरकार ने  टैक्सी चालकों को टूरिस्ट गाइड बनाने के लिए तैयारी पूरी कर की हैं. हिमालयी प्रदेश  और उत्तराखण्ड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए  वाहन चालकों को ये  प्रशिक्षित दिया जा रहा है इसके लिए स्किल डेवलपमेंट विभाग परिवहन और पर्यटन विभाग का भी सहयोग लिया जाएगा.वाहन चालकों को प्रशिक्षण के दौरान राज्य के पर्वतीय इलाकों के खूबसूरत स्थानों, धार्मिक स्थल और महत्वपूर्ण पर्यटक स्थलों के साथ ही लोक संस्कृति की जानकारी भी दी जाएगी.

जब ग़ुस्से में शिवराज ने गन मेन को जड़ा थप्पड़

बुधवार से स्कूल वाहन रहेंगे हड़ताल पर

MP में फिर से लौटेगी ठंड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -