देहरादून में भाइयो तक बहनो का प्यार पहुंचाने के लिए निकला अनोखा तरीका
देहरादून में भाइयो तक बहनो का प्यार पहुंचाने के लिए निकला अनोखा तरीका
Share:

देहरादून: कुछ समय पश्चात् रक्षाबंधन का त्यौहार आने वाला है. वही इस बीच डाकघरों में रक्षाबंधन पर्व को लेकर राखी के लिए सात काउंटर लगाए गए हैं. प्रतिदिन दो हजार से अधिक लोग डाक सेवा से राखी भेज रहे हैं. बढ़ती भीड़ को देखते हुए आमजन की सुविधा के लिए जीपीओ में सुबह 10 से रात्रि 10 बजे तक काउंटर खुला रहेगा. वही घंटाघर स्थित जीपीओ में प्रातः 10 बजे से लोग राखी लेकर पहुंचने आरम्भ हो रहे हैं. 

साथ ही जीपीओ में राखी डाक के लिए सात खास काउंटर लगाए गए हैं. हर काउंटर में प्रातः से शाम तक लंबी कतार लग रही है. लोगों का नंबर आने में दो से तीन घंटे तक का समय लग रहा है. वहीं, जीपीओ में मुख्य गेट के समीप लगे काउंटर को प्रातः 10 से लेकर रात्रि 10 बजे तक खोलने का निर्णय लिया है. रात्रि 10 बजे तक लोग राखी डाक कर रहे हैं. प्रतिदिन दो हजार से 2500 के बीच राखियां डाकसेवा से भेजी जा रही हैं. वहीं, अन्य डाकघरों की ब्रांचेस में भी मारामारी की स्थिति बनी गई है.

वही इस बीच उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले रोजाना बढ़ रहे हैं. सोमवार को 302 संक्रमित मामले मिले हैं जबकि तीन संक्रमितों की मौत हुई है. हालांकि, उनकी मौत का कारण अन्य बीमारी बताई गई हैं. हरिद्वार जिले में फिर से एक ही दिन में 118 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. प्रदेश में अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 6300 के पार हो गया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में 4026 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं. हरिद्वार जिले में 118 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इनमें 78 संक्रमित संपर्क और 40 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. 

5 अगस्त को हरे रंग के वस्त्रों में दर्शन देंगे रामलला, पोशाक में जड़े होंगे नवरत्न

मायावती पर भड़की प्रियंका, बसपा को बताया भाजपा का अघोषित प्रवक्ता

केंद्र पर राहुल गाँधी का गंभीर आरोप, कहा- डिफॉल्टर्स को बचाना चाहती है मोदी सरकार

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -