हनीमून के लिए बेस्ट प्लेस है देहरादून
हनीमून के लिए बेस्ट प्लेस है देहरादून
Share:

शादी के बाद हनीमून पर किसी अच्छी जगह जाना तो हर कपल का सपना होता है. कुछ लोग हनीमून के लिए विदेश घूमने जाते हैं लेकिन कुछ लोग हमारे देश में ही घूमने जाने के लिए नई-नई जगह ढूंढते हैं. अगर बात करे भारत की ही बेस्ट टूरिस्ट प्लेस की तो लोग ज्यादातर देहरादून जाना पसंद करते हैं. दरअसल देहरादून में कई ऐसी जगह है जहां जाकर आप भी अपने हॉलिडे का आनंद उठा सकते यहीं. आप भी जब देहरादून जाए तो इन जगहों को देखना बिलकुल भी ना भूले-

आसन बैराज: आसन झील उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश को जोड़ती है. ये झील देहरादून से 28 किलो मीटर की दूरी पर स्थित है जो आसन बैराज साइबेरियन बर्ड के लिए सबसे मशहूर स्पॉट है. यहाँ इन विदेशी मेहमानो को देखने के लिए ही लोगों की भीड़ लगी रहती हैं.

बुद्धा टेंपल: देहरादून की आईएसबीटी (इंटर स्टेट बस टर्मीनल) से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर तिब्बती समुदाय का ये धार्मिक स्थल स्थित है. बुद्धा टेंपल को बुद्धा मॉनेस्ट्री या बुद्धा गॉर्डन के नाम से जाना जाता है. यहाँ के खूबसूरत और अद्भुत दृश्य ही टूरिस्ट को आकर्षित करते हैं.

एफआरआई: ये उत्तराखंड का एकमात्र सबसे पूरा इंस्टिट्यूट है जो देहरादून क्लॉक टॉवर से महज सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. कहा जाता है कि एफआरआई कुल 450 हेक्टेअर में फैला है जिसमें सात म्यूजियम हैं.

गुच्चुपानी या रावर्स केव: ये जगह देहरादून के कैंट एरिया से कुछ ही दूरी पर पहाड़ों के बीच में बसी है जहां पर आपको प्रकृति की खूबसूरती देखने को मिलेगी. यहाँ सभी लोग पिकनिक मनाने आते हैं. यहाँ पहाड़ो के बीच में से झरना गिरता है जो सभी को अपनी ओर आकर्षित करता है.

मालसी डीयर: पार्क ये पार्क मसूरी मार्ग पर स्थित है और इसे मिनी जू के नाम से भी जाना जाता है. इस पार्क में हिरण, चीतल, मोर तेंदूआ जैसे और भी कई जानवर है.

इस शख्स की भविष्यवाणी से डरे लोग, कहा- 2023 में होगा एलियन से युद्ध..!

क्या आपकी भी हुई है सर्दियों में शादी तो ये है बेस्ट हनीमून प्लेस

इस जगह में छुपे हुए है कई बड़े रहस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -