7 महीने के बाद उत्तराखंड में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए इतने केस
7 महीने के बाद उत्तराखंड में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में सामने आए इतने केस
Share:

देहरादून: कोरोना महामारी में देशभर में हड़कंप मचा रखा है इस बीच उत्तराखंड में कोरोना वायरस रफ़्तार से बढ़ रहा है। सात महीने के पश्चात् एक दिन में सबसे ज्यादा 630 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं, 24 घंटे में तीन कोरोना रोगियों ने दम तोड़ा है। अब एक्टिव रोगियों का आँकड़ा 1425 पहुंच गया है। राज्य में हॉस्पिटल्स में कोरोना रोगियों का आंकड़ा बढ़ने लगा है। अब तक राज्य में 347098 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, गुरुवार को 16214 नमूनों की जांच रिपोर्ट नकारात्मक आई है। 12 जिलों में 630 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। देहरादून जिले में 268 संक्रमित मिले हैं। जबकि हरिद्वार में 119, नैनीताल में 85, पौड़ी में 72, ऊधमसिंह नगर में 35, अल्मोड़ा में 18, उत्तरकाशी में 11, चंपावत में आठ, चमोली में पांच, टिहरी व पिथौरागढ़ में चार-चार, बागेश्वर जिले में एक पॉजिटिव मिला है। रुद्रप्रयाग जिले में कोई नया केस नहीं मिला है। बता दें कि 4 जून 2021 को राज्य में एक दिन में 892 पॉजिटिव मरीज मिले थे। 

वही देहरादून एवं हरिद्वार जिले में तीन कोरोना रोगियों की मौत हुई है जिसमें एम्स ऋषिकेश, दून मेडिकल कालेज तथा हरिद्वार में एक रोगी ने दम तोड़ा है। अब तक कुल 7423 रोगियों की मौत हो चुकी है। वहीं, 128 रोगियों को ठीक होने के पश्चात् घर भेजा गया है। इन्हें मिला कर 331756 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य की रिकवरी पर 95.58 प्रतिशत है। जबकि नमूनें टेस्ट के आधार पर संक्रमण दर का ग्राफ बढ़ रहा है। एक हफ्ते के अंदर संक्रमण दर चार प्रतिशत के लगभग पहुंच गई है।

Ind Vs SA: अफ्रीका ने रचा इतिहास, जोहानसबर्ग में पहली बार टीम इंडिया को दी मात

मिशन ऑल आउट पर इंडियन आर्मी, बड़गाम में जैश के 3 आतंकी ढेर

ये हैं भारत की 5 बेहतरीन और सबसे खूबसूरत हनीमून डेस्टिनेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -