देहरादून: 115 साल पुराना ब्रिटिशकालीन पुल ढहा, दो लोगों की मौत तीन गंभीर घायल

Dec 28 2018 11:51 AM
देहरादून: 115 साल पुराना ब्रिटिशकालीन पुल ढहा, दो लोगों की मौत तीन गंभीर घायल

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड के देहरादून जिले एक बड़ा हादसा हो गया है, यहाँ एक  पुल गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही इस दर्दनाक हादसे में तीन लोग घायल बताये जा रहे हैं. ये हादसा देहरादून जिले के गढ़ी कैंट क्षेत्र में हुआ है. प्रशासन को स्थानीय लोगों ने हादसे की जानकारी शुक्रवार सुबह दी, जिसके बाद घटनास्थल पर सेना के जवानों द्वारा बचाव अभियान चलाया जा रहा है. फंसे हुए लोगों को 100 फीट गहरी नदी में उतरकर बचाया जा रहा है.

जानिए ऐसा क्या हुआ की पति ने लगा ली फांसी

अभी तक तीन लोगों को निकाला जा चुका है और भी कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि लोहे का ये ब्रिज कई वर्ष पुराना है और टोंस नदी पर बना हुआ है. ब्रिटिश शासन में लगभग 115 साल पहले इस पुल का निर्माण करवाया गया था.  हादसे के वक्त रेत से भरा हुआ एक डंपर पुल से गुजर रहा था,  ब्रिज इसी वाहन के भार को नहीं झेल पाया और ढह गया.

हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ बंगाल के लिए सम्मान- ममता बनर्जी

बीरपुर इलाके में हुए इस हादसे के दौरान पुल पर से गुजर रहे एक अन्य वाहन और दो मोटरसाइकिल भी हादसे की चपेट में आ गये हैं. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 2 लोगों की हादसे में मौत हो गई है जबकि 3 गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. वहीं, बचाव कार्य अभी जारी है और सेना के जवान नदी में बचाव अभियान चला रहे हैं.

खबरें और भी:-

यहां मनाया जायेगा 26वां अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव, देश भर से आएंगे खास ऊंट

मनरेगा में मांगे जा रहे युवाओं से आवेदन, न्यूनतम उम्र 18 वर्ष

उत्तराखंड : शुरू हुई 2020 राष्ट्रीय खेलों की तैयारियां