सबरीमाला के बाद अब अगस्त्यारकूदम पर्वत पर चढ़ रही महिला, यहाँ भी है प्रतिबन्ध
सबरीमाला के बाद अब अगस्त्यारकूदम पर्वत पर चढ़ रही महिला, यहाँ भी है प्रतिबन्ध
Share:

कोच्चि: केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर के स्वामी अयप्पा के मंदिर में वर्षों पुरानी महिलाओं के प्रवेश न करने की परंपरा टूटने के बाद अब केरल के ही एक अन्य धार्मिक स्थल अगस्त्यार्कूदम चोटी पर भी महिलाओं के प्रवेश पर लगा प्रतिबन्ध टूटने वाला है. लैंगिक भेदभाव को तोड़ने के लिए 40 वर्षीय धन्या सानाल सोमवार को तिरुवनंतपुरम से 40 किमी दूर अगस्त्यारकूदम पर्वत पर चढ़ाई प्रारम्भ कर दी है. ऐसा करने वाली वे प्रथम महिला हैं.  

केंद्र सरकार की इस योजना के अंर्तगत, छोटे व्यापारियों को मिल सकता है बड़ा फायदा

रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता के धन्या 100 पर्वतारोहियों के दल में ऐसी प्रथम महिला हैं, जिन्होंने 1,868 मीटर ऊंची चोटी पर चढ़ाई आरंभ की है. यह पहाड़ी अपनी सुंदरता और जैविक विविधता के लिए मशहूर है, धन्या ने पर्वतारोहण से पहले मीडिया में कहा था कि वे यह यात्रा जंगल को और ज्यादा समझने और अन्य लोगों के साथ इस यात्रा का अनुभव शेयर करने के लिए कर रही हैं. सोमवार रात को अथिरुमला में कैंपिंग करने के बाद मंगलवार को उन्होंने फिर से चढ़ाई शुरू कर दी है, वन विभाग की एक अधिकारी भी पर्वतरोहियों की टीम के साथ चल रही हैं.

शेयर बाजार में आज बढ़त के साथ हुई कारोबार की शुरुआत

आपको बता दें कि के. धन्या सानल 2012 बैच की भारतीय सूचना सेवा की अफसर हैं और निर्मला सीथारमन के नेतृत्व वाले रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता हैं. वे सितंबर 2017 से केरल के तिरुवनंतपुरम जिले में पदस्थ हैं. इससे पहले वे सूचना कर प्रसारण मंत्रालय के प्रकाशन विभाग में उप निदेशक के पद पर भी कार्य कर चुकी हैं.

खबरें और भी:- 

 

दिसंबर माह में कम हुई थोक महंगाई दर, अभी है यह स्थिति

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स के साथ निफ़्टी भी लुढ़का

आज नौकरी पाने का अंतिम अवसर, 25 हजार रु मिलेगा वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -