अब समुद्र में दिखेगा मेड इन इंडिया का दम, बड़े नेवी प्रोजेक्ट को रक्षा मंत्रालय ने दी मंजूरी

नई दिल्ली: इंडियन नेवी की ताकत बढ़ाने के लिए शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय ने बड़ा निर्णय लिया है. रक्षा मंत्रालय ने प्रोजेक्ट 75- India के तहत 6 सबमरीन के निर्माण की हरी झंडी दे दी है. काफी लंबे समय से ये प्रोजेक्ट अटका हुआ था, जिसे अब पूरा किया जाएगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में हुई एक बैठक में 50 हजार करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट को स्वीकृति दी गई है.

इस प्रोजेक्ट का जिम्मा स्वेदेशी कंपनी मझगांव डॉक्स लिमिटेड और L&T को सौंपा गया है. इस प्रोजेक्ट के लिए ये दोनों कंपनियां किसी एक विदेशी शिपयार्ड के साथ मिलकर पूरे परियोजना की जानकारी सौंपेंगी और बिड लगाएंगे. इंडियन नेवी की ताकत बढ़ाने के लिए शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है. रक्षा मंत्रालय ने प्रोजेक्ट 75- India के तहत 6 सबमरीन के निर्माण की अनुमति दे दी है. काफी लंबे समय से ये प्रोजेक्ट अटका हुआ था, जिसे अब पूरा किया जाएगा. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में हुई एक बैठक में 50 हजार करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट को अनुमति दी गई है. इस प्रोजेक्ट को स्वेदेशी कंपनी मझगांव डॉक्स लिमिटेड और L&T को सौंपा गया है. इस प्रोजेक्ट के लिए ये दोनों कंपनियां किसी एक विदेशी शिपयार्ड के साथ मिलकर पूरी परियोजना की जानकारी सौंपेंगी और बिड लगाएंगे.  

RBI गवर्नर ने कहा- "भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 600 अरब डॉलर से..."

इंटरमीडिएट परीक्षा कराने को लेकर असमजंस में पड़ी तेलंगाना सरकार

'वैक्सीन लगवाई तो नपुंसक हो जाएंगे...', मेवात में अफवाह के शिकार लोगों को ऐसे किया जा रहा जागरूक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -