ख़राब मौसम के कारण स्थगित हुआ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का सिक्किम दौरा
ख़राब मौसम के कारण स्थगित हुआ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का सिक्किम दौरा
Share:

गंगटोक: खराब मौसम की वजह से केन्द्रिय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का सिक्किम दौरा निरस्त हो गया है। रक्षा मंत्री सिंह शनिवार को दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल) पहुंचे थे और आज एक दिन के दौरे पर सिक्किम आने वाले थे, किन्तु आज सुबह खराब मौसम के चलते उनका दौरा रद्द हो गया। उन्होंने दार्जिलिंग जिले के सुकुना में 33वें कॉर्प सेना हेडक्वार्टर में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सिक्किम के पूर्वी जिले में वैकल्पिक एलाइनमेंट रोड 'गंगटोक नाथुला सड़क' का शुभारम्भ किया।

इस एक दिवसीय यात्रा के दौरान रक्षा मंत्री भारत-चीन सीमा क्षेत्र की यात्रा पर जाने वाले थे और वहां तैनात इंडियन आर्मी के जवानों के साथ मुलाकात करने वाले थे। इसी तरह केंद्रीय मंत्री सिंह को आज राजधानी गंगटोक में ठाकुरबाड़ी मंदिर का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम था। अब उनकी गैर मौजूदगी में उक्त मंदिर का उद्घाटन राज्य के गवर्नर और मुख्यमंत्री करेंगे। रक्षा मंत्री सिंह के आगमन को लेकर राजधानी गंगटोक में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे।

इससे पहले आज दशहरे के अवसर पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पश्चिम बंगाल के डार्जलिंग पहुंचे. वहां उन्होंने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) के पास शस्त्र पूजा में हिस्सा लिया और फिर चीन पर हमला भी बोला. राजनाथ सिंह ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि उन्हें भारतीय सेना पर पूरा विश्वास है कि उनके रहते कोई एक इंच जमीन नहीं कब्जा पाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि भारत बॉर्डर पर शांति चाहता है.

फिर गरमाया CAA का मुद्दा, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने दिया बड़ा बयान

बिहार चुनाव: चुनावी रैली में बोले नितीश- मुझे सत्ता से हटाना चाहते हैं शराब माफिया

MP उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक राहुल लोधी ने दिया इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -