राजनाथ सिंह ने कारवार में किया भारतीय नौसेना के प्रोजेक्ट सीबर्ड का हवाई सर्वेक्षण
राजनाथ सिंह ने कारवार में किया भारतीय नौसेना के प्रोजेक्ट सीबर्ड का हवाई सर्वेक्षण
Share:

कर्नाटक: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कर्नाटक में देश के सबसे बड़े नौसैनिक बुनियादी ढांचे सीबर्ड परियोजना कारवार नेवल बेस की समीक्षा की। वह कोच्चि में स्वदेशी विमानवाहक पोत के निर्माण की भी समीक्षा करेंगे। फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, पश्चिमी नौसेना कमान वाइस एडमिरल आर हरि कुमार और फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग कर्नाटक नौसेना क्षेत्र रियल एडमिरल महेश सिंह ने आज दोपहर कारवार में अतिथि गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। रक्षा मंत्री ने शिपलिफ्ट टॉवर में ऑन-साइट ब्रीफिंग प्राप्त की और प्रोजेक्ट सीबर्ड के चरण IIA के हिस्से के रूप में नौसेना बंदरगाह पर समुद्री कार्यों और अन्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का आकलन किया।

करवाल आधार यात्रा रक्षा मंत्री को पश्चिमी मोर्चे पर भविष्य के संचालन के लिए महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजना का प्रत्यक्ष अपडेट देगी। ऑपरेशन सीबर्ड नामक नौसैनिक अड्डे का पहला चरण 2005 में पूरा हुआ और दूसरा चरण 2011 में शुरू हुआ। 3,000 फीट लंबा रनवे, 30 युद्धपोतों के लिए डॉकिंग स्पेस, विमानों के लिए हैंगर 11,000 एकड़ में फैली 19,000 रुपये की कोर परियोजना का हिस्सा हैं। 

कोच्चि में, वह विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत के निर्माण की समीक्षा करेंगे, जिस पर 2009 में काम शुरू होने के बाद से कई देरी का सामना करना पड़ा है। हिंद महासागर क्षेत्र में बढ़ते चीनी आक्रमण के मद्देनजर एक अतिरिक्त विमानवाहक पोत महत्वपूर्ण है।

मिजोरम में मिले कोरोना के 226 नए मरीज, संक्रमितों में 54 बच्चे शामिल

स्नान यात्रा 2021: बिना भक्तों के 108 घडों के पानी से हुआ भगवान जगन्नाथ का स्नान, इलाके में कर्फ्यू

खूंखार नक्सली हरिभूषण की कोरोना से मौत, घोषित था 40 लाख का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -