रक्षा मंत्री ने LOC का दौरा किया पूरा
रक्षा मंत्री ने LOC का दौरा किया पूरा
Share:

श्रीनगर: लुकुंग से चीन को सख्त संदेश भेजने के एक दिन बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज कुपवाड़ा में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा कर चुके है. उन्होंने इसे लेकर ट्वीट करके कहा, 'आज जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में LOC के पास एक फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा पूरा किया, और वहां तैनात सैनिकों से वार्तालाप किया. जंहा उन्होंने कहा  कि हमें इन बहादुर और साहसी सैनिकों पर बेहद गर्व है जो हमारे देश को किसी भी हाल में सुरक्षित रखने की बात कही है.' इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमरनाथ मंदिर का दौरा पूरा कर लिया. इस बीच उनके साथ  चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल MM नरवाने भी शामिल रहे. उन्होंने यहां मंदिर परिसर में लगभग एक घंटे का समय बिताया.

मिली जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री दो दिन के लद्दाख व जम्मू और कश्मीर के दौरे पर शुक्रवार को प्रस्थान किया. जिससे पहले उन्होंने शुक्रवार को वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीनी अतिक्रमण से जुड़े विवाद के बीच भारत की जवाबी रणनीतिक तैयारी का चीन को संदेश देने के लिए लेह-लद्दाख के लुकूंग सैन्य चौकी का दौरा पूरा किया है. रक्षा मंत्री ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाने के साथ लेह-लद्दाख पहुंचकर जहां अग्रिम मोर्चो पर तैनात सैनिकों का मनोबल बढ़ाया वहीं चीन को यह संदेश भी दिया कि बातचीत से हल निकालना ही दोनों देशों की तरफ था. 

दुनिया की कोई ताकत भारत की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं जमा सकती: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह पहुंचकर सैनिकों से बात की. जंहा चीन को सीमा विवाद को लेकर बेहद सख्त मेसेज देते हुए कहा कि दुनिया की कोई ताकत हिंदुस्तान की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं  कर पाएगी. उन्होंने बेबाक रूख अपनाते हुए बताया कि अभी तक हुई बातचीत से हल की उम्मीद है. मगर मुद्दे का किस हद तक समाधान निकाला जाने वाला है, जिसकी गारंटी नहीं दे सकते. उन्होंने यह भी कहा कि सैन्य ताकत के सहारे LAC को नए सिरे से परिभाषित करने की चीन की किसी हरकत का माकूल जवाब देने के लिए भारत न केवल तैयार है, बल्कि समर्थ भी है.

अमेरिकी महिला को मिली 35 साल कैद की सजा, किया था ये रूह कंपा देने वाला जुर्म

संबित पात्रा के आरोप पर बोली कांग्रेस- भाजपा ने की थी विधायकों की खरीद-फरोख्त

जब अपने इन भाषणों से राहुल गांधी ने जीता विपक्षियों का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -