रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे अटल रोहतांग टनल का दौरा, सितम्बर में होगा उद्घाटन
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे अटल रोहतांग टनल का दौरा, सितम्बर में होगा उद्घाटन
Share:

शिमला: उत्तराखंड में बनने वाले सामरिक महत्व की अटल रोहतांग टनल का उद्घाटन सितंबर महीने में होना है. इससे पूर्व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह टनल का मुआयना करेंगे. रक्षामंत्री 15 अगस्त के पश्चात् कभी भी मनाली आ सकते हैं. अभी तारीख निश्चित नहीं है.  8.8 किलोमीटर लंबी अटल रोहतांग टनल के उद्घाटन को लेकर रक्षा मंत्रालय बेहद सीरियस है. टनल का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे. सीमा सड़क संगठन इसकी तैयारियों में लग चूका है.

भारत तथा चीन सीमा पर चल रहे तनाव को लेकर रक्षा मंत्रालय सीमावर्ती क्षेत्रों की सड़कों तथा टनल के निर्माण को लेकर गंभीरता दिखा रहा है. इन दिनों टनल के अंदर का काम रफ़्तार से चल रहा है. बीते महीने रक्षा मंत्रालय के जॉइंट सेक्त्रेटरी तथा डीजी बीआरओ टनल का मुआयना कर चुके हैं. उन्होंने निर्माण कार्य की प्रगति रिपोर्ट के साथ टनल के दक्षिण पोर्टल से लेकर उत्तर पोर्टल तक का निरिक्षण भी किया था. 

हालांकि जुलाई महीने के आखिर तक रक्षामंत्री को मनाली पहुंचना था किन्तु उनका दौरा स्थगित हो गया है. वही अब दोबारा उनके दौरे की सुगबुगाहट तेज हो गई है. 11 हजार फीट ऊंची अटल रोहतांग टनल सामरिक दृष्टि से बेहद ही अहम है. टनल से मनाली-लेह की दूरी लगभग 45 किलोमीटर तक कम होगी. साथ-साथ जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के लोग सर्दी के मौसम में 12 माह शेष विश्व से जुड़ें रहेंगे. अटल रोहतांग टनल के चीफ अभियंता ब्रिगेडियर केपी पुरुषोत्तम ने कहा कि रक्षा मंत्री के आने की जानकारी है, परन्तु अभी निश्चित तारीख निर्धारित नहीं हुई है. फिलहाल रक्षा मंत्री के आने को लेकर तिथि निश्चित तौर पर तय नहीं हुई है.

हमेशा के लिए समाप्त हो सकता है कोरोना, भारत को रिसर्च में मिला बड़ा सहयोगी

पाकिस्तान में पोलियो कार्यकर्ताओं को बड़ा झटका, सरकार ने किया अन्याय

राजस्थान के जैसलमेर में कांग्रेस MLA की हुई मेटिंग, हो सकती है पार्टी में पायलट की वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -