इस दशहरे पर फ्रांस में होंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राफेल के साथ करेंगे शस्त्र पूजन
इस दशहरे पर फ्रांस में होंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राफेल के साथ करेंगे शस्त्र पूजन
Share:

नई दिल्ली: दशहरा का त्यौहार बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व है और भगवान राम द्वारा रावण वध के रूप में मनाया जाता है. इस अवसर पर देशभर की जानी-मानी हस्तियां भी दशहरा को विशेष तरीके से मनाती हैं. इस बार केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह अपनी शस्त्र पूजा की परंपरा कायम रखेंगे. 8 अक्टूबर को राजनाथ सिंह पहले राफेल लड़ाकू विमान के साथ फ्रांस में ही शस्त्र पूजा करेंगे. 

उल्लेखनीय है कि जब तक राजनाथ सिंह गृहमंत्री थे तब तक उन्होंने हर वर्ष शस्त्र पूजा की थी. गत वर्ष राजनाथ सिंह ने BSF के जवानों के साथ बीकानेर में शस्त्र पूजा की थी.  राजनाथ सिंह फ्रांस में सबसे पहले राफेल लड़ाकू विमान में एक उड़ान भरेंगे. 8 अक्टूबर को ही भारतीय वायुसेना दिवस भी है. उसी दिन राजनाथ सिंह बोर्डिओक्स के पास मेरिनैक में राफेल विमान रिसीव करेंगे. 9 अक्टूबर को राजनाथ सिंह उच्च वायुसेना अधिकारियों के साथ पेरिस पहुंचेंगे. इस दौरान उनके साथ वाइस चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर मार्शल एचएस अरोड़ा भी मौजूद होंगे. 

राफेल फाइटर जेट को भारतीय जरूरतों के अनुसार बदला गया है. इन बदलावों की कीमत लगभग 1 बिलियन यूरो है. राफेल जेट को उड़ाने के लिए इंडियन एयरफोर्स के कुछ पायलटों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है. इसके बाद अब ये सभी मिलकर एयरफोर्स के 24 और पायलटों को तीन अलग-अलग हिस्सों में भारतीय राफेल लड़ाकू विमान में ट्रेनिंग देंगे. इनकी ट्रेनिंग 2020 मई तक चलेगी.

अब युद्ध में शहीद और घायल सैनिकों के परिजनों को मिलेगा 4 गुना मुआवज़ा, राजनाथ सिंह ने किया ऐलान

क्या आपको भी पसंद है कार में सेक्स, तो देखें ये रिपोर्ट

सेक्स की कमी के कारण नहीं, बल्कि इस वजह से टाइट हो जाती है वजाइना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -