रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर दुर्घटना पर सदनों को जानकारी देंगे

 

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर त्रासदी के बारे में आज संसद के दोनों सदनों (लोकसभा और राज्यसभा) को संबोधित करेंगे, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत सहित 13 लोग मारे गए थे। रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मंत्री सुबह 11.30 बजे राज्यसभा में और दोपहर 12.15 बजे लोकसभा में बयान देंगे।

भारतीय वायु सेना के अनुसार, जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और IAF Mi-17V5 हेलिकॉप्टर में सवार 11 अन्य लोग मारे गए। बुधवार को जब उनका हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ, तो भारत के पहले सीडीएस जनरल रावत, स्टाफ कोर्स के प्रोफेसरों और छात्र अधिकारियों को संबोधित करने के लिए वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज जा रहे थे।

31 दिसंबर, 2019 को जनरल रावत को भारत का पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नामित किया गया था। जनवरी 2017 से दिसंबर 2019 तक, वह सेनाध्यक्ष थे। दिसंबर 1978 में, उन्हें भारतीय सेना में कमीशन दिया गया था। सीडीएस रावत ने उत्तरी और पूर्वी कमानों सहित सबसे चुनौतीपूर्ण इलाकों में उग्रवाद विरोधी दिग्गज के रूप में काम किया।

Helicopter Crash: हादसे में बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, शौर्य चक्र से हुए थे सम्मानित

CDS ही नहीं देश के इन ‘हीरो’ ने भी गंवाई जान, किसी का होने वाला था प्रमोशन, तो कोई होने जा रहा था रिटायर

राशिफल: आज इस एक राशिवालों का दिन है बहुत शुभ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -