अब चीन की खैर नहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की बैठक में लिया गया बड़ा फैसला
अब चीन की खैर नहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की बैठक में लिया गया बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को उच्च स्तरीय बैठक की। इस बैठक में उन्होंने चीफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ लद्दाख में हालात की समीक्षा और तैयारियों का जायज़ा लिया गया।

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि बैठक में सशस्त्र बलों को वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन की आर्मी के किसी भी तरह के आक्रामक रवैए से निपटने के लिए पूरी आज़ादी दी गई है। भारतीय बलों को पूर्वी लद्दाख और अन्य सेक्टरों में चीन के किसी भी गुस्ताखी का मुंह तोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही शीर्ष सैन्य अधिकारियों को जमीनी सरहद, हवाई क्षेत्र और रणनीतिक समुद्री मार्गों में चीन की मूवमेंट पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए। सूत्रों के अनुसार, चीन के साथ सटी सीमा की रक्षा के लिए भारत अब से अलग सामरिक तरीके अपनाएगा।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में तय किया गया है कि भारत LAC पर तनाव को बढ़ावा नहीं देता, मगर अन्य पक्ष ऐसा करते हैं तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इससे पहले भी तीनों सेना प्रमुखों के साथ चीन विवाद को लेकर बैठक कर चुके हैं। गलवान घाटी में हुए संघर्ष के बाद जल, थल और वायुसेना पूरी तरह से अलर्ट पर हैं।

यहां पर जरूरतमंदों के लिए खाना बांटकर मिटाई जा रही भूख

कब शुरू होगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान ? उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया बयान

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -