रक्षा मंत्री राजनाथ ने हैदराबाद में बीडीएल अधिकारियों से मुलाकात की
रक्षा मंत्री राजनाथ ने हैदराबाद में बीडीएल अधिकारियों से मुलाकात की
Share:

हैदराबाद: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चल रही परियोजनाओं पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को हैदराबाद में भारत डायनेमिक्स लिमिटेड (बीडीएल) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात की।

बीडीएल के मुख्य प्रबंध निदेशक कमोडोर सिद्धार्थ मिश्रा (सेवानिवृत्त) ने मंत्री को रक्षा उद्योग में विकास के बारे में जानकारी दी और किए जा रहे उपायों पर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि बीडीएल के पास 11,400 करोड़ रुपये का परियोजना आदेश है, जिसमें इस महीने की शुरुआत में हस्ताक्षरित कोंकुर्स-एम मिसाइलों के लिए एक सौदा शामिल है। रक्षा मंत्रालय से मंजूरी मिलने के साथ-साथ कारोबार को और अधिक ऑर्डर मिलने की उम्मीद है।

रक्षा मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, बीडीएल के पास 11,400 करोड़ रुपये की ऑर्डर बुक की स्थिति है, जिसमें इस महीने की शुरुआत में हुए कोंकुर्स-एम सौदे को शामिल किया गया है। "निगम से और अधिक आदेशों की उम्मीद है, क्योंकि रक्षा मंत्रालय से अनुमोदन अभी भी लंबित हैं। बीडीएल विदेशी ग्राहकों की तलाश में है ताकि यह अपनी ऑर्डर बुक को समेकित करने और घरेलू बाजार के अलावा हथियार प्रणालियों का वैश्विक निर्यातक बनने में मदद कर सके। संगठन के पास घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों से आदेशों को पूरा करने और "बयान के अनुसार" समय सीमा को पूरा करने के लिए एक अच्छी तरह से स्थापित बुनियादी ढांचा और अनुभव है।

'बेटी संग अपने देवर के लिए वोट मांगूंगी..', भगवंत मान के लिए प्रचार करेंगे केजरीवाल की पत्नी सुनीता

'हिन्दुओं के पिता है हज़रत आदम..', मौलाना का वीडियो वायरल, हाई कोर्ट पहुंचा मामला

जल्द शुरू होने जा रही 'रामायण यात्रा' ट्रेन, अयोध्या सहित इन धर्मस्थलों का दर्शन कर सकेंगे भक्त

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -