पाकिस्तानी F-16 पर अमेरिका दावे को रक्षामंत्री ने बताया निराधार, कांग्रेस को कहा - भजन मंडली

पाकिस्तानी F-16 पर अमेरिका दावे को रक्षामंत्री ने बताया निराधार, कांग्रेस को कहा - भजन मंडली

नई दिल्‍ली: अमेरिकी पत्रिका द्वारा पाकिस्‍तान के तमाम एफ-16 लड़ाकू विमानों को सुरक्षित बताए जाने को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. सीतारमण ने कहा है कि इंडियन एयर फ़ोर्स ने पाकिस्‍तान का एफ-16 फाइटर जेट को मार गिराने का सबूत भी दिया है. उसने एफ-16 का इलेक्‍ट्रानिक सिग्‍नेचर के साथ इसका सबूत प्रस्तुत किया था. अब जिसने भी इसके बारे में ऐसा लिखा है, वो निराधार है और सूत्रों के हवाले से लिखा गया है. सीतारमण ने सवाल किया है कि अगर एफ-16 गिराया न गया होता तो केवल एफ-16 में ही उपयोग होने वाली एएम-आरएएएम मिसाइल का हिस्‍सा भारत में क्‍यों मिलता?

नहीं मान रहे राहुल गाँधी, आडवाणी को लेकर फिर दिया विवादित बयान

निर्मला सीतारमण ने अमेरिकी पत्रिका में प्रकाशित रिपोर्ट को निराधार करार दिया है. उन्‍होंने कहा है कि किसी ने मुझे सोशल मीडिया पर बताया कि खुद अमेरिकी अधिकारी भी कह रहे हैं कि उन्‍होंने इस तरह की कोई भी जांच नहीं की है. सीतारमण ने कहा है कि ऐसे बहुत से लोग हैं जो इस बारे में गलत जानकारियां फैला रहे हैं. यह हमारे लिए बेहद अफ़सोस की बात है कि खुद हमारे ही देश में कांग्रेस पार्टी की भजन मंडली के कई लोग हमारे सुरक्षा बलों की बातों पर संदेह कर रहे हैं और उन पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

लोकसभा चुनाव: पटना साहिब से कांग्रेस ने शत्रु को दिया टिकट, सामने हैं कानून मंत्री रविशंकर

आपको बता दें कि पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया था. इंडियन एयर फ़ोर्स ने पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में घुसकर हमले के जिम्‍मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के अड्डों को तबाह किया था. इसमें भारी संख्‍या में आतंकी मारे गए थे. इससे बौखलाए पाकिस्‍तान ने अपने एफ-16 लड़ाकू विमान भारत की तरफ भेजा था, जिसे ढेर कर दिया गया था. इसके सबूत भी इंडियन एयर फ़ोर्स ने पेश किए थे. अब एक अमेरिकी पत्रिका ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्‍तान के तमाम एफ-16 लड़ाकू विमान सुरक्षित हैं. हालाँकि, भारतीय वायुसेना भी इसे झुठला चुकी है.

खबरें और भी:-

योगी ने मुस्लिम लीग को बताया था वायरस, चुनाव आयोग में दर्ज हुई शिकायत

मैनपुरी लोकसभा सीट: मुलायम का अंतिम चुनाव, इतिहास रचने की कोशिश में सपा

मुसलमानों से बोले नरेश अग्रवाल, कहा - इतिहास देख लो पहले तुम भी हिन्दू थे..