रक्षा मंत्री ने राहुल गाँधी को दिया जवाब, कहा 9 फीसद कम कीमत पर ख़रीदा है राफेल
रक्षा मंत्री ने राहुल गाँधी को दिया जवाब, कहा 9 फीसद कम कीमत पर ख़रीदा है राफेल
Share:

नई दिल्‍ली : सदन में राफेल विमान सौदे को लेकर अब भी घमासान जारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के आरोपों के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पलटवार किया है.  लोकसभा में राफेल सौदे पर हुई बहस के जवाब में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि समय पर विमानों की खरीद सरकार कि  प्राथमिकता में होना चाहिए. उन्‍होंने राफेल डील पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 'जो लोग भारतीय वायुसेना को विमान तक नहीं दे पाए वो आज सौदे पर सवाल उठा रहे हैं. 

क्या अब बंद होंगे 2000 के नोट, आरबीआई ने कम की छपाई

निर्मला सीतारमण ने कहा है कि यूपीए सरकार ने 8 वर्षों तक केवल सौदेबाजी में खराब कर दिए. उन्होंने विमान की कीमत पर जवाब देते हुए कहा कि हमारी सरकार ने 9 फीसदी कम कीमत पर विमान खरीदा है.' रक्षा मंत्री ने कहा है कि 2014 तक अपने शासनकाल में कांग्रेस राफेल डील क्‍यों नहीं कर पाई ? उन्‍होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा राष्ट्र की सुरक्षा को ताक पर रखा है. निर्मला ने सवाल किया कि कांग्रेस राफेल विमान को क्‍यों नहीं ला पाई ? पहले कांग्रेस इस बात का जवाब दे. सीतारमण ने कहा ' हर बार कांग्रेस राफेल डील के दाम क्‍यों बदलती रही, इसका जवाब दे. 

राष्ट्रीय खेलों के दौरान हल्द्वानी में ही फुटबॉल मैच के आयोजन की तैयारी

साथ ही रक्षा मंत्री ने पुछा कि कांग्रेस ने किस आधार पर राफेल डील का मूल्य 526 करोड़ बताया. देश की सुरक्षा के लिए हमने बेहतर सौदा किया है, लेकिन हम राष्‍ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से हर जानकारी साझा नहीं कर सकते.' रक्षा मंत्री ने कहा कि सितंबर 2019 तक पहला राफेल विमान देश की सेवा में आ जाएगा. इसके साथ ही 2022 तक सभी 36 राफेल लड़की विमान भारत को मिल जाएंगे. इस सौदे को मोदी सरकार ने मात्र 14 महीने में पूरा कर लिया गया, जबकि कांग्रेस ने इसे 8 साल तक लंबित रखा.

खबरें और भी:-

 

नए साल में ईपीएफ पर मिलने वाले ब्‍याज में हो सकती है बढ़ोतरी

आरबीआई ने घोषित किए ट्रेजरी बॉन्ड्स की नीलामी परिणाम

सोने और चांदी ने लगाई छलांग, दोनों के भावों में तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -