रक्षा मंत्री ने सियाचिन में मनाया दशहरा
रक्षा मंत्री ने सियाचिन में मनाया दशहरा
Share:

लेह : यह देश के लिए अनोखा दृश्य था, जब देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को सियाचिन और लद्दाख के सैनिकों के साथ दशहरे का त्योहार मनाया.उन्होंने सरकार के पूरे समर्थन देने की भी बात कही. इस मौके पर उन्होंने एक पुल का भी उद्घाटन किया.

उल्लेखनीय है कि देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बार का दशहरा सियाचिन के सैनिकों के साथ मनाया.अपनी इस यात्रा में उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के उपरांत लेह को कराकोरम से जोड़ने वाले एक पुल का उद्घाटन भी किया. बता दें कि सामरिक रूप से यह पुल बहुत महत्वपूर्ण है.

सैनिकों को संबोधित करते हुए सीतारमण ने सैनिकों को आश्वस्त किया कि सरकार हर वक्त और परिस्थितियों में आपके साथ है. आपकी जरूरतों और मांगों के साथ-साथ आपके परिवार के प्रति भी संवेदनशील हैं.उन्होंने कहा, अलग-अलग तरह के मौसम वाले राज्यों से जवान यहां आकर इतनी ऊंची और दुर्गम जगहों पर राष्ट्र की सेवा करते हैं, जो सराहनीय है. इस यात्रा में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डी अंबु और जीओसी 14 कोर के लेफ्टिनेंट जनरल एस के उपाध्याय भी साथ हैं.

यह भी देखें

BSF जवान ने शहादत से पहले आतंकी को किया घायल

पाकिस्तान आर्मी ने भेजे आतंकी, घुसपैठ को भारतीय सेना ने किया नाकाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -