दो दिन के लद्दाख दौरे पर पहुंचे रक्षा मंत्री, आज करेंगे अमरनाथ की यात्रा
दो दिन के लद्दाख दौरे पर पहुंचे रक्षा मंत्री, आज करेंगे अमरनाथ की यात्रा
Share:

श्रीनगर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुरक्षा हालात का जाायजा लेने शुक्रवार को दो दिन के दौरे पर लेह लद्दाख गए हुए है. इस बीच वे आज लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) का दौरा करने वाले है और यहां कि स्थिति की समीक्षा करने वाले है. मिली जानकारी के अनुसार कि रक्षा मंत्री आज अमरनाथ मंदिर का भी दौरा करने वाले है. जिसके पहले उन्होंने शुक्रवार को वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीनी अतिक्रमण से जुड़े मुद्दे के बीच भारत की जवाबी रणनीतिक तैयारी का चीन को संदेश देने के लिए लेह-लद्दाख के लुकूंग सैन्य चौकी का दौरा पूरा कर लिया है. रक्षा मंत्री ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना के मुख्य जनरल MM नरवाने के साथ लेह-लद्दाख पहुंचकर जहां अग्रिम मोर्चो पर तैनात सैनिकों का मनोबल बढ़ा कर उनका सम्मान किया. वहीं चीन को यह संदेश भी दिया कि बातचीत से हल निकालना ही दोनों देशों के हित में था.

रक्षा मंत्री राजनाथ ने लेह जा कर सैनिकों से रूबरू होते हुए चीन को सीमा मुद्दे को लेकर बेहद कड़ा संदेश देते हुए बोला कि विश्व की कोई शक्ति भारत की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं  कर सकती. उन्होंने बेबाक रूख अपनाते हुए कहा कि अभी तक हुई बातचीत से हल की आशा की जा रही है. मगर मुद्दे का किस हद तक समाधान निकलने वाला है, जिसकी गारंटी नहीं दे सकते. उन्होंने यह भी बताया कि सैन्य ताकत के सहारे LAC को नए सिरे से परिभाषित करने की चीन की किसी हरकत का माकूल जवाब देने के लिए भारत न केवल तैयार है, बल्कि समर्थ भी है.

भारत ने वसुधैव कुटुंबकम का संदेश दिया है: मिली जानकारी के अनुसार लुकूंग सैन्य चौकी पर जवानों को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने बोला कि भारत विश्व का एकमात्र देश है जिसने सारे विश्व को शांति का संदेश जारी किया है. हमने कभी किसी भी देश पर हमला नहीं किया है और न ही किसी देश की जमीन पर हमने हक़ नहीं जमाया. भारत ने वसुधैव कुटुंबकम का संदेश जारी किया है.'

राजस्थान में जारी है सियासी उठापटक, बीजेपी ने महेश जोशी-सुरजेवाला के विरुद्ध केस किया दर्ज

पीएम मोदी पर हमला करते हुए खुद ट्रोल हो गए राहुल गाँधी ! लोग बोले - ये कैसा चमत्कार ?

सिंगापुर : 327 नए कोरोना केस मिले, बहुत कम है मौत का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -