स्टॉक सीमा के खिलाफ, व्यापारी करेंगे प्याज की नीलामी
स्टॉक सीमा के खिलाफ, व्यापारी करेंगे प्याज की नीलामी
Share:

स्टॉक सीमा लगाने की केंद्र की घोषणा के विरोध में व्यापारियों के दूर रहने के बाद सोमवार को नासिक जिले में प्याज की नीलामी बंद हो गई। 3 दिनों से पहले सरकार ने देश भर के थोक व्यापारियों के लिए थोक व्यापारियों के लिए 25-MT की स्टॉक सीमा और 2-MT की एक नोटिफिकेशन सीमा जारी किया था, ताकि बाजार में स्टॉक की रिहाई को आसान बनाया जा सके और व्यापारियों द्वारा जमाखोरी से बचा जा सके। केंद्र ने राज्य के गुंडों को स्टॉक सीमा को गंभीरता से लागू करने और छापेमारी का आयोजन करके अनिर्दिष्ट व्यापारियों के खिलाफ एंटी-होर्डिंग संचालन करने के लिए कहा गया है।

अकेले नासिक जिले के सामान्य समय में, हर दिन लगभग 1.50 लाख क्विंटल प्याज की नीलामी की जाती है। हालांकि, प्याज उत्पादक जयदत्त होलकर ने कहा, बेमौसम बारिश ने किसानों द्वारा भंडारण में रखी प्याज को नुकसान पहुंचाया है। वर्तमान में, दैनिक नीलामी में, 75,000 और 1 लाख क्विंटल के बीच बेचा जाता है, क्योंकि किसान भंडारण में स्टॉक का निपटान करने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि मंगलवार को भी नीलामी होने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि व्यापारियों ने स्टॉक सीमा लगाने पर आपत्ति जताई है। नीलामी की कमी आपूर्ति को प्रभावित कर सकती है, जो कीमतों को प्रभावित कर सकती है।

खुदरा बाजार में प्याज की कीमतें इस समय लोकेशन के आधार पर 90 रुपये से लेकर 110 रुपये प्रति किलोग्राम तक हैं। प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगाने और बाद में आयात के नियमों में ढील देने के बाद गोवट्स का यह फैसला आया है। इसने यूएसडी का न्यूनतम निर्यात मूल्य 850  प्रति एमटी एफओबी तय किया था।

हाथरस मामले पर आज आएगा 'सुप्रीम' फैसला, केस के ट्रायल और ट्रांसफर पर आ सकता है आदेश

बिहार चुनाव: सीएम की रैली में लगे नितीश मुर्दाबाद के नारे, मंच पर फेंकी चप्पल

बिहार विधानसभा चुनाव अभियान पहले चरण के लिए समाप्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -