जल्द ही और फाइटर विमान खरीद सकती है वायुसेना, अनंतिम चरण में पंहुचा विनमानों का करार
जल्द ही और फाइटर विमान खरीद सकती है वायुसेना, अनंतिम चरण में पंहुचा विनमानों का करार
Share:

कोलकाता:  कुछ समय पहले ही रक्षा मंत्रालय ने वायुसेना के बेड़े में 200 लड़ाकू विमानों को शामिल में जुट गए है. वहीं वायुसेना को जल्द ही 200 नए लड़ाकू विमान मिलेंगे. जिसके लिए एचएएल के साथ निविदा प्रक्रिया अंतिम चरण में है. एचएएल वायुसेना को 83 लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट तेजस मार्क 1 बनाकर देगा. वहीं रक्षा सचिव अजय कुमार ने बीते रविवार को बताया कि 200 लड़ाकू विमानों को हासिल करने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है. एचएएल 83 लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट बनाकर देगा. भारतीय वायुसेना के कम होते विमानों को देखते हुए सरकार ने करीब 200 विमानों को खरीदने की प्रक्रिया तेज कर दी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अजय कुमार ने कहा कि एचएएल निर्मित 83 एलसीए तेजस मार्क 1 ए उन्नत लड़ाकू विमानों के लिए निविदा प्रक्रिया अंतिम चरण में है. इसके अलावा 110 अन्य विमानों के लिए अभिरूचि पत्र (ईओआई) जारी किया गया है जिसके आरएफपी संचालित होगा. जंहा रक्षा सचिव ने भारतीय तट रक्षक पोत को बल में शामिल करने के इतर पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही. उन्होंने कहा कि हम 83 हल्के लड़ाकू विमान (एलसीए) मार्क 1 ए की निविदा को अंतिम रूप देने के प्रक्रिया में हैं. ये उन्नत लड़ाकू विमान हैं जो भारत की त्वरित जरूरतों को पूरा करेंगे.

वहीं इस बात का भी पता चला है कि संभावित समय के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि निश्चित रूप से इस साल करार पर हस्ताक्षर हो जाएंगे. उन्होंने कहा हम इसे जल्द से जल्द करना चाहते हैं. लेकिन जिसके डिजाइन को अंतिम रूप दिया जा रहा है. सरकारी कंपनी एचएएल एलसीए मार्क वन ए का उत्पादन सालाना 8 से 16 करेगी.

National Youth Day 2020 : इंदौर को लगातार नंबर 1 बनाया इन लोगो ने....

अखिलेश का बड़ा बयान, कहा- मृतकों के परिवार को....

पंचायत सचिव के पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -