पाकिस्तान इस बॉलीवुड सुपरस्टार के नाम पर भारत में लोगों को कर रहा गुमराह
पाकिस्तान इस बॉलीवुड सुपरस्टार के नाम पर भारत में लोगों को कर रहा गुमराह
Share:

नई दिल्लीः कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद बौखलाया पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाने के लिए हर तरह की नापाक गतिविधियों का सहारा ले रहा है। बता दें कि पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर दुनियाभर से अपेक्षित समर्थन नहीं मिला। इस बीच भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को पता चला है कि पाकिस्तान लोगों को फंसाने के लिए एक नई चाल चल रहा है, जिसमें वह फर्जी सोशल मीडिया हैंडल का सहारा ले रहा है। पाकिस्तान स्थित ऑपरेटर्स गलत सूचना प्रसारित करने और लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति की लोकप्रियता का उपयोग कर रहे है।

रक्षा मंत्रालय ने एक सुरक्षा एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि रक्षा मंत्रालय की साइबर सेल को पता चला है कि टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति की पॉपुलेरिटी को देखते हुए इसके नाम पर पाकिस्तान से कुछ फेक सोशल मीडिया अकाउंट ऑपरेट किए जा रहे हैं। ये लोग केबीसी से जुड़े फेक मैसेज भेजकर लोगों को व्हाट्सऐप ग्रुप में ऐड करते हैं और उन्हें अपने जाल में फंसाते हैं।

इस एडवाइजरी में कहा गया कि दो पाकिस्तान नंबर का पता चला है, जिनसे व्हाट्सऐप ग्रुप के द्वारा लोगों को KBC के नाम पर अपने जाल में फंसाने की कोशिश की जाती है। मंत्रालय के साइबर सेल ने लोगों को सलाह दी है कि वे इस तरह के किसी भी व्हाट्सऐप ग्रुप को ज्वॉइन ना करें और अगर कोई पहले से ही इस तरह के ग्रुप में मौजूद है तो वह तुरंत ही ग्रुप से बाहर हो जाए। इससे पहले पाकिस्तान ने सोशल मीडिया के सहारे हनी ट्रैप कर कई लोगों को अपने जाल में फंसा चुका है। 

अपनी जिंदगी ना लगे भारी, इसलिए उठाने लगी लोगों का बोझ, ये है भोपाल की पहली महिला कुली 'लक्ष्मी'

यूपी बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, मूंगफली का ठेला लगाने वाले को थमाया 62 लाख का बिल

गंगा में नहाने गई चार लड़कियों समेत पांच डूबे, तलाश में जुटे गोताखोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -