सेना ने रक्षा मंत्री को सौपी आतंकी लांचिंग पैड पर कार्रवाई की रिपोर्ट, राजनाथ ने पाक को दी चेतावनी
सेना ने रक्षा मंत्री को सौपी आतंकी लांचिंग पैड पर कार्रवाई की रिपोर्ट, राजनाथ ने पाक को दी चेतावनी
Share:

जम्मूः भारतीय सेना ने पीओके के तरफ से पाकिस्तान द्वारा की गई उकसावे की कारवाई पर प्रभावी पलटवार करते हुए आतंकी लांचिंग पैड को ध्वस्त कर दिया। इस कारवाई के अगले दिन जम्मू कश्मीर दौरे पर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को सख्त लहजे में चेतावनी दी है। रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने आतंक को शह देना बंद नहीं किया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। राजनाथ सिंह को शनिवार रात और रविवार को पीओके स्थित आतंकी ठिकानों पर भारतीय सेना की कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट दी गई।

चिनार कोर्प्स के कमांडिंग ऑफिसर ले. जनरल केजेएस ढिल्लन और सेनाप्रमुख जनरल बिपिन रावत मौजूद रहे। लेह पहुंचे राजनाथ सिंह ने चीन से लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास श्योक नदी पर सैन्य दृष्टि से बेहद अहम 1400 फीट लंबे पुल का उद्घाटन किया। रक्षा मंत्री ने कहा कि कर्नल छिवांग रिनचिन पुल को देश को समर्पित करते हुए उन्हें बेहद खुशी हो रही है। इस पुल के बनने से क्षेत्र में हर मौसम में न सिर्फ पूरा साल सड़क संपर्क बना रहेगा अपितु सीमांत क्षेत्रों के लिए यह पुल रणनीतिक रूप से भी अतिमहत्वपूर्ण होगा।

पुल का नाम लद्दाख के शेर कहे जाने वाले कर्नल छिवांग रिनचिन के नाम पर रखा गया है। कर्नल रिनचिन ने दो बार महावीर चक्र जीता है। राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान, भारत को अस्थिर बनाने के लिए आतंकवाद को शह देने के साथ सीमा पर गोलाबारी कर रहा है। हमारे सैनिक कभी गोलाबारी की शुरुआत नहीं करते हैं। लेकिन अगर सीमा पार से यह सब नहीं रुका तो पाकिस्तान को इसका करारा जवाब दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने चीन को कश्मीर मसले से दूर रहने की नसीहत दी है। 

फिर जलमग्न हो सकता है दक्षिण भारत, केरल और कर्नाटक में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी

भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की तैयारी में थे 100 से ज्यादा आतंकी, इंडियन आर्मी को मिला इनपुट और ....

हनी ट्रैप मामलाः केस की जांच की निगरानी खुद करेगा हाईकोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -