संसद में हेलीकॉप्टर हादसे पर क्या बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
संसद में हेलीकॉप्टर हादसे पर क्या बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
Share:

बीते बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना का चैपर हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के साथ 11 अन्य सैन्य अधिकारियों का निधन हो गया। आप सभी को बता दें कि आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना के Mi-17 हेलिकॉप्टर क्रैश पर संसद में बयान दिया है।

जी दरअसल रक्षामंत्री संसद में सुबह 11:00 बजे पहुंचे और यहाँ उन्होंने कहा- 'जनरल रावत अपने तय दौरे पर थे। बुधवार को 11.48 पर एमआई-17 हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी। एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने लगभग 12 बजे अपना नियंत्रण खो दिया। बाद में कुछ लोगों ने इस हेलीकॉप्टर को आग की लपटों में देखा। स्थानीय प्रशासन का एक बचाव दल पहुंच गया। उस अवशेष से जितने भी लोगों को निकाला गया, उन्हें वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई।'

इस दौरान राजनाथ सिंह ने बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका रावत समेत अन्य 11 सैन्य अधिकारियों की मौत पर संवेदना प्रकट की। वहीं अब वह लोकसभा में 12:15 पर बयान देंगे। वहीं इस हादसे पर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने भी दुःख जताया। आप सभी को बता दें कि संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, अनुराग ठाकुर समेत कई पदाधिकारी मौजूद हैं।

अब खुलेगा हेलीकॉप्टर हादसे का राज, मिला ब्लैक बॉक्स और फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर

सलमान-विवेक ने जताया जनरल बिपिन रावत के निधन पर दुःख

सामने आया क्रैश से पहले का वीडियो, चिल्लाते दिखे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -