शहीदों का बदला लेने की तैयारी ! चीन विवाद पर राजनाथ सिंह ने बुलाई तीनों सेनाओं की बैठक
शहीदों का बदला लेने की तैयारी ! चीन विवाद पर राजनाथ सिंह ने बुलाई तीनों सेनाओं की बैठक
Share:

नई दिल्ली: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन से विवाद के बाद इंडियन आर्मी के तीन जाबांजों की शाहदत के बाद मोदी सरकार एक्शन मोड में आ गई है. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत समेत तीनों सेना के प्रमुखों को तलब किया है. इसके साथ ही विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ भी बातचीत चल रही है.

बताया जा रहा है कि, गलवान घाटी में तीन भारतीय जवानों के वीरगति प्राप्त करने के बाद अब भारत, चीन को जवाब देने की तैयारी कर रहा है। इसी बात को लेकर राजनाथ सिंह ने यह बैठक बुलाई है। इसके साथ ही लद्दाख में चीन के साथ बॉर्डर विवाद के बीच भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर चीन के विदेश मंत्री के साथ 22 जून को वर्चुअल बैठक कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, विदेश मंत्री 22 जून को भारत-रूस और चीन के विदेश मंत्रियों की वर्चुअल बैठक में शिरकत करेंगे.  बता दें कि ये बैठक मार्च में प्रस्तावित थी. किन्तु कोरोना संक्रमण के कारण इसे 22 जून तक के लिए टाल दिया गया था. अब 22 जून को ये बैठक हो सकती है.

ये बैठक उस समय हो रही है. जब भारत और चीन के बीच बॉर्डर विवाद को लेकर तल्खी है. चीन लद्दाख में भारत के इलाके पर कब्जा जमाकर बैठा है. यही नहीं सिक्किम में भी उसका रुख टकराव भरा रहा है. इस लिहाज से इस बैठक की अहमियत बढ़ जाती है. इस मामले में रूस शुरू से ही आपसी बातचीत के माध्यम से विवाद को सुलझाने का हिमायती रहा है. रूस ने कहा था कि क्षेत्रीय स्थिरता के लिए दोनों देशों के बीच रचनात्मक रिश्ते महत्वपूर्ण हैं.

16 प्रतिशत महंगा हुआ हवाई ईंधन, बढ़ सकता है फ्लाइट किराया

EPFO ने प्रारंभ की विशेष सुविधा, कही से भी कर सकते है दावों का निपटारा

अगर दिल्ली से कर्नाटक जाने की कर रहे तैयारी तो, इस परिस्थिति का करना होगा सामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -