रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की इंडियन एयरफोर्स के कर्मियों की तारीफ, पदक देकर किया सम्मनित

नई दिल्ली:  डिफेन्स मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय स्टेडियम परिसर में आयोजित अलंकरण समारोह में भारतीय तटरक्षक कर्मियों को वीरता और मेधावी सेवा पदक से सम्मनित किया है. इस समारोह के बीच  डिफेन्स मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने बोला है कि 4-6 नौकाओं के साथ शुरू हुए भारतीय तटरक्षक के पास आज 150 से अधिक जहाज और 66 एयरक्राफ्ट हैं. इंडियन कोस्ट गार्ड दुनिया की बेहतरीन समुद्री बलों में अपना अहम स्थान रखता है.

भारतीय तटरक्षक के अलंकरण समारोह में डिफेन्स मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने कहा कि अवैध हथियार और नारकोटिक्स ट्रैफिकिंग के विरुद्ध चलाए गए भारतीय तटरक्षक के अभियान सराहनीय रहे हैं. ऐसे तत्व न केवल हमारी अर्थव्यवस्था को हानि पहुंचाते हैं बल्कि उससे कहीं ज्यादा हमारे समाज और राष्ट्र पर बुरा प्रभाव डाल रहे है. अपनी बात को जारी रखते हुए राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि भारतीय तटरक्षक बल की व्यावसायिकता और निरंतर तरक्की देखकर देशवासियों में यह विश्वास जगता है कि हमारे समुद्री हित बहादुर रक्षकों की सुरक्षित निगरानी कर रहे है.

वायुसेना दिवस पर दी बधाई: जिसके पूर्व 8 अक्टूबर को भारतीय वायुसेना की 89वीं वर्षगांठ के मौके पर राजनाथ सिंह ने वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई दी और बोला कि भारतीय वायु सेना (IAF) राष्ट्र की सेवा में दृढ़ है. वायुसेना दिवस पर डिफेन्स मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “इस अदम्य बल की 89वीं वर्षगांठ पर सभी भारतीय वायु सेना कर्मियों, उनके परिवारों को बधाई. हमें चुनौतियों का पूरी तत्परता के साथ सामना करनेऔर राष्ट्र की सेवा में दृढ़ रहने के लिए अपने वायुसैनिकों पर गर्व है.” इस तरह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय स्टेडियम परिसर में आयोजित अलंकरण समारोह में भारतीय तटरक्षक कर्मियों को वीरता की बढ़ाई की.

 

तेज प्रताप यादव ने दिखाए बगावती तेवर, उठाया ये बड़ा कदम

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर PM मोदी की फोटो क्यों ? केरल हाई कोर्ट का केंद्र से सवाल

मोदी और बिडेन द्वारा निर्धारित भारत-अमेरिका एजेंडा को आगे बढ़ाने के लिए उच्च स्तरीय अधिकारी करेंगे समर्थन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -