तीनों सैन्य प्रमुखों के साथ बैठक करेंगी रक्षा मंत्री, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने पर होगी चर्चा

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान स्थित और समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍म्‍द पर की गई कार्रवाई के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया है. इसी बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण आज तीनों सेनाध्‍यक्षों के साथ बैठक करने वाली हैं. बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में पाकिस्‍तान और सुरक्षा को लेकर रणनीति तैयार की जा सकती है. यह बैठक थोड़ी देर में शुरू होने वाली है.

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

उल्लेखनीय है कि इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और तीनों सेनाओं के चीफ ने सोमवार को 42 देशों में तैनात भारत के ‘डिफेन्स अताशे’ के साथ महत्वपूर्ण मीटिंग की थी. इस दौरान पुलवामा में हुए फिदायीन आतंकवादी हमले और देश के सामने संपूर्ण सुरक्षा चुनौतियों पर चर्चा की गई थी. इसी के बाद 26 फरवरी को इंडियन एयर फ़ोर्स ने पाकिस्‍तान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए थे.

डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 के स्तर पर खुला रुपया

पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा CRPF के काफिले पर किए गए आत्मघाती आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच गहरा रहे तनाव की पृष्ठभूमि में रक्षा से जुड़े इन विशेष अधिकारियों का दो दिवसीय सम्मेलन हुआ था. 'डिफेन्स अताशे’ विदेश में भारतीय दूतावास से सम्बंधित वे अफसर होते हैं, जो रक्षा से सम्बंधित मामलों को देखते हैं. ये केवल उन्हीं देशों में होते हैं, जिनसे भारत के सैन्य संबंध हैं.

खबरें और भी:-  

पिछले दिनों गिरावट के बाद आज मजबूती के साथ खुले बाजार, फिलहाल ऐसी स्तिथि

HC से सोनिया राहुल को बड़ा झटका, खाली करना होगा हेराल्ड हाउस

वेस्टइंडीज के तूफानी खिलाड़ी ने फिर बरपाया कहर, लग गई रिकार्ड्स की झड़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -