खुले में शौच करने पर जेब में रखवाया मल

मुरादाबाद : भारत सरकार ने स्वच्छता मिशन के तहत लोग खुले में शौच न करे इसके लिए एक मुहीम चला रखी है. यदि कोई खुले में शौच करता मिलता है तो उससे समझाया जाएगा. जिससे की वो खुले में शौच न करे. इसके लिए सरकार ने अपने प्रतिनिधि बना रखे है जो खुले में शौच जाने वालो को समझाते  है इसके बाद भी लोग खुले में शौच जा रहे है. ऐसा ही मामला यूपी से आया है जहां पर खुले में शौच कर रहे लोगों का घोर अपमान किया गया है. उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी किया गया है जिसके सामने आने के बाद से ही लोग सनन रह गए है.      

आपको बता दें कि यूपी के मुरादाबाद में रविवार को खुले में शौच करना लोगों के लिए मुशीबत बनकर आया. जब रामगंगा किनारे खुले में शौच कर रहे लोगों को समझाने आए प्रतिनिधियों ने समझाने की जगह पहले तो लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा फिर मुर्गा बनाकर पीठ पर ईंटें रखीं और इतने पर भी तसल्ली नहीं हुई तो मल को जेब तक में रखवाया. साथ ही इसका वीडियो भी बनाया. जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.  

उनके द्वारा वायरल किए गए वीडियो में उन्होंने एलान किया है कि यह सिलसिला जारी रहेगा. अब यदि कोई खुले में शौच करता पकड़ा जाता है तो उसके जेब के बजाय मुंह तक भी जा सकता हैं. इस प्रकार की घटना सामने आने के बाद से  लोग स्तब्ध हैं. वहीं इस घटना पर सरकारी तंत्र मौन है. जिलाधिकारी और महापौर इस बारे में कुछ बोलना नहीं चाहते हैं. अलबत्ता डीआईजी ओंकार सिंह ने जरूर दावा किया है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सरकारी जमीन विवाद की आंच बड़े लोगों तक पहुंचेगी !

नर्मदा जल शुद्धता पर सवाल के बाद एमपीपीसीबी हरकत में

मध्यप्रदेश में नशे के मामले में महिलाएं भी पीछे नहीं -रिपोर्ट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -