सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक भाषा के उपयोग पर युवती ने दर्ज की शिकायत

By News Track
Dec 04 2020 09:33 AM
सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक भाषा के उपयोग पर युवती ने दर्ज की शिकायत

राज्य साइबर सेल द्वारा गुरुवार को व्हाट्सएप स्टेटस पर अश्लील टिप्पणी के साथ एक लड़की को उसकी फोटो का इस्तेमाल करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया। आरोपी लड़की और शिकायतकर्ता दोस्त थे लेकिन बाद में बाहर हो गए। साइबर सेल के इंस्पेक्टर राशिद अहमद ने कहा कि एक लड़की (बदला हुआ नाम) ने 10 सितंबर को शिकायत दर्ज कराई थी कि उसे एक लड़की के नंबर से अश्लील संदेश मिले और आरोपी लड़की ने उसे बदनाम करने के लिए उसके व्हाट्सएप स्टेटस में आपत्तिजनक टिप्पणियों के साथ उसकी फोटो का इस्तेमाल किया।

शिकायत मिलने के बाद साइबर अधिकारियों ने आरोपी लड़की का नाम विनीता (बदला हुआ नाम) आईपीसी की धारा 66-सी, 67 के तहत दर्ज किया और जांच इंस्पेक्टर अहमद और हेड कांस्टेबल प्रभाकर महाजन ने की। अधिकारियों ने उस संदिग्ध महिला से संपर्क किया, जिसने कथित तौर पर अपना अपराध कबूल किया और अधिकारियों को बताया कि वह शिकायतकर्ता लड़की लड़की को 2018 से जानती है, जब वे दोनों शहर के एक स्पा सेंटर में कार्यरत थीं।

अगस्त 2020 में लड़की ने आरोपियों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। जंहा आरोपी लड़की से बदला लेने की योजना बना रही थी और उसने लड़की की फोटो को आपत्तिजनक भाषा के साथ इस्तेमाल किया और उसे व्हाट्सएप के स्टेटस में डाल दिया। युवती से साइबर सेल द्वारा अपराध में प्रयुक्त एक मोबाइल फोन और सिम कार्ड जब्त किया गया।

हैकरों ने सर्राफा व्यापारी से लूटे 25K रुपए

प्रेमी ने दूसरी लड़की संग रचाई शादी, तो प्रेमिका ने फेवीक्विक डालकर चिपका दी दुल्हन की आँखें

ग्रेटर नोएडा में दिनदहाड़े हुई 10वीं के छात्र की हत्या