मानहानि केस को लेकर आज गुजरात कोर्ट में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी
मानहानि केस को लेकर आज गुजरात कोर्ट में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी
Share:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के गुजरात में एक मजिस्ट्रेट की अदालत में गुरुवार को पेश होने की संभावना है, जिसमें गुजरात के एक विधायक द्वारा 'मोदी उपनाम' पर राहुल की टिप्पणी को लेकर दायर आपराधिक मानहानि मुकदमे में अपना अंतिम बयान दर्ज किया जा सकता है। एक हफ्ते पहले सूरत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एएन दवे ने राहुल गांधी को 24 जून को उपस्थित रहने का निर्देश दिया था ताकि वे सूरत के भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी, कानूनी प्रकोष्ठ के एक वकील फिरोज खान पठान द्वारा दायर मानहानि मामले में अपना अंतिम बयान दर्ज करा सकें। 

पूर्णेश मोदी ने अप्रैल 2019 में राहुल गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि का मामला दर्ज कराया था। अपनी शिकायत में, सूरत-पश्चिम सीट के विधायक ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने 2019 में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह कहकर पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया था कि ''सभी चोरों का सामान्य उपनाम मोदी कैसे है?''

13 अप्रैल, 2019 को कर्नाटक के कोलार में आयोजित एक चुनावी रैली में, राहुल गांधी ने कथित तौर पर पूछा था, ''नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी कैसे सारे चोरों का एक ही उपनाम मोदी है?'' जब उन्होंने यह टिप्पणी की थी तब वे कांग्रेस अध्यक्ष थे। इससे पहले, राहुल गांधी अक्टूबर 2019 में अदालत के सामने पेश हुए थे और उन्होंने अपनी टिप्पणी के लिए दोषी नहीं होने का अनुरोध किया था।

अमेज़न इंडिया ग्राहकों के बीच बढ़ाएगा अपना विश्वास

मूडीज ने वित्त वर्ष 2021 के लिए भारत की जीडीपी वृद्धि दर का अनुमान घटकर हुआ इतना

इंडियन होटल्स ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को भोजन किया वितरित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -