सहारा ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ किया मानहानि का मुकदमा, अदालत ने किया तलब
सहारा ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ किया मानहानि का मुकदमा, अदालत ने किया तलब
Share:

लखनऊ: बैड बॉय बिलेनियर इंडिया नाम से चल रही डाक्यूमेंट्री सीरीज को लेकर नेटफ्लिक्स इंटरटेनमेंट सर्विसेज इंडिया के LLP अभिषेक नाग एवं निक रीड और रीवा शर्मा पर मानहानि का केस दायर किया गया है। इन सभी को बतौर अभियुक्त मुकदमे के लिए तलब किया है। आरोप है कि इस डाक्यूमेंट्री सीरीज के माध्यम से सुब्रत राय की छवि पर दाग लगाया जा रहा है। केस की अगली सुनवाई 15 नवंबर को होगी।

जानिए पूरा मामला:-
शिकायतकर्ता का आरोप है कि 5 अक्टूबर, 2020 को विपक्षी गणों ने आपत्ति दायर कराने के बाद भी बैड बॉय बिलेनियर इंडिया नाम से एक डाक्यूमेंट्री सीरीज बनाकर यू-ट्यूब पर अपलोड कर दिया। इस डाक्यूमेंट्री में सुब्रत राय को विजय माल्या, नीरव मोदी एवं राजू के समानान्तर बताया गया है। इस डाक्यूमेंट्री को जान बूझकर सहारा का लोगो उपयोग करते हुए बनाया गया है, जिससे इसका कर्मशियल दाम बढ़ाया जा सके। शिकायत में बताया गया है कि विपक्षीगणों ने इस कृत्य से सुब्रत राय की छवि पर दाग लगाने का प्रयास किया गया है। जो मानहानि की श्रेणी में आता है। लिहाजा नेटफ्लिक्स के इन अफसरों को तलब कर दंडित किया जाए।

वही मानहानि के आपराधिक मामले में दाखिल मुकदमे पर संज्ञान लेते हुए स्पेशल कोर्ट ने नेटफ्लिक्स इंटरटेनमेंट सर्विसेज इंडिया LLP के अभिषेक नाग एवं निक रीड तथा रीवा शर्मा को बतौर अपराधी शिकायत के विचारण के लिए तलब किया है। स्पेशल सीजेएम सुनील कुमार ने यह आदेश सहारा इंडिया ग्रुप ऑफ कम्पनीज व इसके असिस्टेंट मैनेजर दिनेश कुमार शुक्ला की तरफ से दर्ज शिकायत पर दिया है।

भारत को दूरसंचार में 4 वर्षों में 31 संस्थाओं से मिलेगा 3,345 करोड़ रुपये का निवेश

शेयर मार्केट में टूटे रिकॉर्ड, पहली बार 61000 के पार खुला सेंसेक्स

लगातार कई दिन बंद रहेंगे बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -