केजरीवाल व AAP मीडिया प्रभारी पर मानहानि का मुकदमा दर्ज

पटना : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (AAP) के सोशल मीडिया के प्रभारी अंकित लाल के खिलाफ मानहानि का शिकायती मुकदमा दर्ज किया गया है. यह मामला पटना की एक अदालत में जनतंत्र मोर्चा की सदस्या पूनम सिसोदिया ने दर्ज कराया है. केजरीवाल और अंकित भारतीय दंड विधान की धारा 10, 500 , 50 ,511 , 120 B और 354 F तथा IT एक्ट के धारा 66 के आरोपों के तहत दायर किया है. अब इस मामले में 11 सितम्बर को सुनवाई की जाएगी.

क्या है मामला?

पूनम सिसोदिया द्वारा दाखिल अभियोग पत्र के अनुसार 27 अगस्त को बिहार दौरे पर आये दिल्ली के मुख्यमंत्री जब पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शिरकत करने पटना हवाईअड्डे से विकास भवन जा रहे थे तभी कुछ लोगों ने उन्हें काला झंडा दिखाते हुए ‘केजरीवाल वापस जाओ और अन्ना को धोखा देने वाले वापस जाओं’ नारेबाजी की थी. इसके बाद आप के फेसबुक और ट्विटर एकांउट पर पटना महानगर भाजपा के उपाध्यक्ष रामाकांत झा की पत्नी पूनम सिसोदिया के केजरीवाल को काला झंडा दिखाने की बात कही गई थी. 

क्या है आरोप?  

सिसोदिया का आरोप है कि उनके पति संजय सिसोदिया जनतंत्र मोर्चो के बिहार संयोजक है और यह बात दोनों अभियुक्त अच्छी तरह जानते हैं. फिर भी उसे दूसरे की पत्नी बताकर सोशल मीडिया का दुरूपयोग करते हुए जानबूझ कर उनकी मानहानि की गई . बता दें कि केजरीवाल के दौरे के दौरान उनके काफिले को रोकने के आरोप में पूनम सिसोदिया को हिरासत में लिया गया था.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -