बिशन सिंह बेदी व कीर्ति आजाद पर युवा क्रिकेटर के पिता ने लगाया आरोप

Jan 05 2016 03:13 PM
बिशन सिंह बेदी व कीर्ति आजाद पर युवा क्रिकेटर के पिता ने लगाया आरोप

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली की कोर्ट ने ‘अंडर-19’ क्रिकेटर के पिता की ओर से दायर की गई एक याचिका पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद कीर्ति आजाद के साथ साथ पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी व दो अन्य के विरुद्ध मानहानि के फौजदारी मुकदमे पर सोमवार को संज्ञान लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में इस शिकायती पिता ने कीर्ति आजाद व बिशन सिंह बेदी पर अपनी तरफ से आरोप लगाते हुए दोहराया है कि उन्होंने दुर्भावनापूर्ण इरादे से इस प्रकार के झूठे आरोप लगाए हैं कि विजय हजारे ट्रॉफी में उनके बेटे के चयन के लिए 25 लाख रुपए अदा किए गए थे।

बता दे कि आकाश जैन ने कहा कि इस पर संज्ञान लिया और समन से पहले के साक्ष्यों को दर्ज करने के लिए 22 फरवरी की तारीख तय की। हालांकि, मजिस्ट्रेट ने मामले की तेजी से सुनवाई का अनुरोध नामंजूर करते हुए कहा कि करीब 4 हजार मामले कोर्ट में लंबित चल रहे है. जज ने मामले को 22 फरवरी के लिए टाल दिया है. बता दे कि अंडर 19 क्रिकेटर हिम्मत सिंह के पिता तेजबीर सिंह की ओर से पेश हुए वकील ने कहा कि आजाद, पूर्व क्रिकेटर बेदी और सुरेंद्र खन्ना व समीर बहादुर ने हाल ही में प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया था कि युवा क्रिकेटर के चयन के लिए 25 लाख रुपए अदा किए गए थे.

याचिकाकर्ता की ओर से पेश हुए वकील गजेंदर सिंह ने कहा कि प्रेस कांफ्रेंस कर इन आरोपियों ने युवा क्रिकेटर का नाम लिया और कहा कि टीम में उसके चयन के लिए 25 लाख रुपए अदा किए गए। इस कथित आरोप ने हिम्मत सिंह को बदनाम किया जो अच्छा खेल रहा है और अपनी प्रतिभा के बूते टीम में जगह बनाई है.