बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा है ये एक्ट्रेस, हर फिल्म में निभाया दमदार किरदार
बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा है ये एक्ट्रेस, हर फिल्म में निभाया दमदार किरदार
Share:

बॉलीवुड की प्रतिभाशाली एक्ट्रेस रह चुकी दीप्ती नवल आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही हैं. दीप्ति नवल का जन्म 3 फरवरी 1952 को अमृतसर में हुआ था. उन्होंने अपनी हर फिल्म में दमदार किरदार निभाकर खास पहचान बनाई है. उन्हें बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था लेकिन अभिनय से उनका परिचय अचानक ही हुआ.

फिल्म निर्देशक विनोद पांडे ने दीप्ति को देखकर ही कह दिया था कि उनकी फिल्म की हीरोइन वो ही बनेंगी. बता दे इन्होने अपनी स्कूली शिक्षा 'सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट' और उसके बाद हिमाचल प्रदेश में पालमपुर से की. दीप्ती नवल ने न्यूयार्क में रह कर अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है और पेंटिंग उनका मुख्य विषय था. कॉलेज की पढ़ाई खत्म करने के बाद दीप्ति ने वहां रेडियो में काम शुरू किया. वहीँ दीप्ती छुट्टियों में भारत भी आई थीं और उसी दौरान दूरदर्शन के लिए एक्टर फारुख शेख के साथ उन्होंने कई कार्यक्रम भी किये हैं. इनके साथ प्रोग्राम करने के बाद ही दीप्ती को विनोद की फिल्म में काम मिला. जानकारी के लिए बता दीप्ती ने इंडियन सिनेमा के लिए कई हिट फिल्में दी हैं.

उन्होंने 'साथ साथ', 'चश्मे बद्दूर', 'मिर्च मसाला', 'अंगूर', 'रंग बिरंगी' और ऐसी ही कई फिल्मों में काम कर अपना नाम कमाया है. ये एक म्यूजिशियन और फोटोग्राफर भी रही हैं. इससे तो यही लगता है ये एक्ट्रेस काफी टैलेंटेड हैं और इनका टैलेंट हम इनकी फिल्मों में देख ही सकते हैं. तो हमारी और से भी दीप्ती नवल को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं.

यूपी के मेरठ में बदमाशों ने दिनदहाडे़ मारी कपड़ा व्यापारी को गोली

सुष्मिता सेन के बच्चों के पिता बने उनके बॉयफ्रेंड, सामने आया वीडियो

मणिकर्णिका की सक्सेस पार्टी में बेहद खूबसूरत नजर आईं कंगना रनौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -