Birthday Special : दीप्ती नवल है बॉलीवुड का सबसे सुन्दर चेहरा
Birthday Special : दीप्ती नवल है बॉलीवुड का सबसे सुन्दर चेहरा
Share:

हिंदी फिल्मों में अपनी प्रतिभा के बल पर एक मजबूत पहचान बना चुकीं अनुभवी फिल्म अभिनेत्री दीप्ति नवल एक बहुआयामी शख्सियत की मल्लिका हैं. वह अपनी कल्पना के रंग चित्रकारी में भर्ती हैं तो वहीं भावनाओं को शब्दों में पिरोकर कविता भी सुनाती हैं, साथ ही वे कुशल छायाकार भी हैं. वह 3 फरवरी को जीवन के 60वें वसंत में कदम रख रही हैं. अमृतसर में 3 फरवरी 1957 को जन्मी दीप्ति वैसे तो बचपन से ही फिल्मों में काम करना चाहती थीं, लेकिन अभिनय से उनका परिचय अचानक ही हुआ.

दीप्ति ने एक इंटरव्यू में कहा था कि फिल्म निर्देशक विनोद पांडे अपनी फिल्म 'एक बार फिर' में नया चेहरा लेना चाहते थे. वे विनोद पांडे से मिली और पांडे ने उनसे मिलते ही तय कर लिया कि उनकी फिल्म की हीरोइन मैं ही बनूंगी. इस तरह मुझे फिल्म में कल्पना की भूमिका मिली. मेरे काम की काफी तारीफ भी हुई, सब कहने लगे थे कि इंडस्ट्री में एक खूबसूरत चेहरा आया है. दीप्ति ने न्यूयार्क से स्नातक किया है.

जहां पेंटिंग उनका मुख्य विषय था. कॉलेज की पढ़ाई खत्म करने के बाद दीप्ति ने वहां रेडियो में काम शुरू किया. एक बार वह छुट्टियां बिताने भारत आई थीं और उसी दौरान दूरदर्शन के लिए दिवंगत अभिनेता फारुख शेख के साथ उन्होंने कार्यक्रम भी किए थे. फारुख ने ही विनोद पांडे को उनकी फिल्म के लिए दीप्ति का नाम सुझाया था.

उन्होंने विनोद से कहा था कि आप जिस लंबे बालों और बड़ी आंखों वाली नायिका की तलाश में हैं, वैसी एक लड़की को मैं जानता हूँ. हालांकि 'एक बार फिर' में जब दीप्ति को नायिका की भूमिका मिली थी, तब वह श्याम बेनेगल की 'जुनून' की शूटिंग कर रही थीं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -