अचानक बिगड़ी दीपिका की तबीयत, अस्पताल पहुंचते से ही खुला गंभीर बीमारी का राज
अचानक बिगड़ी दीपिका की तबीयत, अस्पताल पहुंचते से ही खुला गंभीर बीमारी का राज
Share:

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल यानी दीपिका पादुकोण को कल रात देर रात अचानक हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया गया है। एक्ट्रेस को घबराहट की शिकायत होने के तुरंत बाद हॉस्पिटल में पहुंचाया गया है, जहां अब उनकी हालत में अब सुधार देखने के लिए मिला है। दीपिका अब अच्छा महसूस भी कर रही है। लेकिन यह पहली बार नहीं है, जब दीपिका की तबीयत खराब हुई चुकी है। जिससे पहले भी उन्हें बेचैनी की शिकायत के बाद अचानक हॉस्पिटल ले जाया गया था। लेकिन सवाल उठता है कि आखिर दीपिका को ऐसा बार-बार क्यों हो रहा है। आखिर सभी की चहेती दीपिका को क्या बीमारी है। चलिए हमारी इस रिपोर्ट में हम आपको बताते हैं दीपिका पादुकोण किस बीमारी से जूझ रही है..  

इस बीमारी से पीड़ित हैं दीपिका: दीपिका की हालत बिगड़ने के उपरांत  हॉस्पिटल में उनके तरह-तरह से किए गए है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक अब उनकी तबीयत में सुधार है और फैंस भी अभिनेत्री के ठीक होने की कामना करने लगे है। दीपिका को इससे पहले दिल की धड़कन बढ़ने या हार्ट रेट बढ़ने की समस्या होने के उपरांत हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उस वक़्त दीपिका हैदराबाद में वह प्रभास के साथ एक अपकमिंग मूवी 'प्रोजेक्ट के' की शूटिंग में व्यस्त है। उस बीच उन्हें तकरीबन आधे दिन तक निगरानी में रखा गया था। दीपिका को हार्ट रेट बढ़ने यानी डॉक्टरी भाषा में कहें तो हार्ट एरिदमिया नामक एक बीमारी है, इसकी वजह से बीते दिनों कई सेलेब्स का देहांत हो गया है।

क्या हैं हार्ट एरिदमिया और कितनी खतरनाक है यह बीमारी?: दीपिका को जो, बीमारी है उसे हार्ट एरिदमिया बोला जाता है। यह एक हार्ट डिसऑर्डर है, इसमें दिल की धड़कनों की रेट और रिदम बिगड़ जाती है। दिल के इस रेट और रिदम के पीछे हार्ट का इलेक्ट्रिकल प्रोसेस होता है, जो कि इलेक्ट्रिकल इंपल्स भी कर रही है। आपको बता दें कि दिल की इलेक्ट्रिकल इंपल्स एक निर्धारित रास्ते से गुजरती हैं। यह सिग्नल हार्ट मसल्स की एक्टिविटी को कॉर्डिनेट करते हैं, ताकि दिल आराम से खून को अंदर और बाहर फेंक सके। इन रास्तों या इलेक्ट्रिकल इंपल्स में दिक्कत आने की वजह से है एरिदमिया की परेशानी हुई। अधिकतर केसिज में हार्ट एरिदमिया से नुकसान नहीं होता है। लेकिन जब यह समस्या दिमाग, फेफड़े, दिल या अन्य जरूरी अंगों तक जाने वाले खून के प्रवाह में दिक्कत होने की वजह बन जाती हैं, तो यह जान के लिए खतरा भी साबित हो सकती है।

मुसीबत में फंसी एकता और शोभा, इस केस में जारी हुआ वारंट

गायिकी को ईश्वर की आराधना कहने वाली लता दीदी रिकॉर्डिंग के वक्त करती थी ये चीज

सलमान खान के शो में हुई इस मशहूर सिंगर की एंट्री, सामने आया प्रोमो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -