Birthday Special : दीवानी मस्तानी बैडमिंटन छोड़ आई फिल्मो में
Birthday Special : दीवानी मस्तानी बैडमिंटन छोड़ आई फिल्मो में
Share:

अपनी मुस्कुराहट और गाॅर्जियस लुक के लिए जानी जाने वाली लोकप्रिय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को हुआ. दीपिका पादुकोण बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी है. इनकी मातृभाषा कोंकणी है. बतौर माॅडल अपना करियर प्रारंभ करने वाली दीपिका पादुकोण बाॅलीवुड की एक लोकप्रिय अभिनेत्री हैं. जिनके साथ कई सफल फिल्मों का आंकड़ा जुड़ा हुआ है. काॅलेज लाईफ में ही दीपिका ने अपनी पर्सनालिटी को पहचान लिया था. जिस वजह से उन्होंने माॅडलिंग में अपना करियर बनाने का निर्णय लिया.

दीपिका ने लिरिल, डाबर, क्लोज-अप, टूथपेस्ट और लिम्का जैसे प्रोडक्ट्स के लिए माॅडलिंग की. यही नहीं भारत के ज्वैल्स आॅफ इंडिया का ब्रांड प्रतिनिधित्व भी उन्होंने किया. यही नहीं मेबिलिन ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता भी बनाया. 5 वें किंगफिशर वार्षिक फैशन पुरस्कार समारोह में दीपिका को शीर्ष माॅडल के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. यही नहीं किंगफिशर स्वीम सूट कैलेंडर के लिए उन्हें एक माॅडल के तौर पर चुना गया.

बाद में इसी वर्ष उन्होंने आईडिया, जी फैशन पुरस्कार में दो ट्राॅफियां, फीमेल माॅडल आॅफ द ईयर और फ्रेश फेस आॅफ द इयर के पुरस्कार मिले. उन्हें किंगफिशर एयरलाईंस ने ब्रांड एंबेसेडर के तौर पर चुना। दीपिका पादुकोण हाल ही में 'बाजीराव मस्तानी' फिल्म में नजर आई थी. इस फिल्म के बाद उनका नाम मधुबाला और माधुरी जैसी अभिनेत्रियों की गिनती में गिना जाता है. दीपिका पादुकोण इस ज़माने की एक मशहूर कलाकार है.

दीपिका की सबसे पहली फिल्म 'ओम शांति ओम' थी. इस फिल्म ने दीपिका को रातो रात ही अच्छी पहचान दिला दी थी. इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख़ खान ने काम किया था. दीपिका पादुकोण ने अपने करियर में 'ओम शांति ओम','बचना ऐ हसीनो', 'चांदनी चौक टू चाइना', 'बिल्लू', 'लव आज कल','कार्तिक कॉलिंग कार्तिक', 'हाउसफुल', 'लफंगे परिंदे','दम मारो दम', 'आरक्षण', 'कॉकटेल','रेस 2', 'ये जवानी है दीवानी', 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'गोलियों की रासलीला', 'हैप्पी न्यू ईयर' और 'बाजीराव मस्तानी' में अच्छा प्रदर्शन किया है.

दीपिका पादुकोण के व्यक्तिगत जीवन की बात करे तो उनका नाम पहले रणबीर कपूर के साथ जोड़ा जाता था और अब उनका नाम रणवीर सिंह के साथ जोड़ा जाता है. दीपिका ने रणबीर के नाम का टैटू भी अपनी गर्दन पर बनवाया था. देखते है दीपिका इस साल अपना जन्मदिन किसके साथ मनाती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -