एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप: सेमीफाइनल में पहुंची दीपिका-अंकिता, ओलिंपिक में कोटा किया हासिल
एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप: सेमीफाइनल में पहुंची दीपिका-अंकिता, ओलिंपिक में कोटा किया हासिल
Share:

भारतीय महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी और अंकिता भगत ने एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर महिलाओं की रिकर्व में ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया हैं। दीपिका और अंकिता के 21वीं एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप की महिला रिकर्व स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंचने से भारत ने गुरूवार को तीरंदाजी में 2020 टोक्यो खेलों का व्यक्तिगत ओलंपिक कोटा हासिल कर लिया| 

इस महाद्वीपीय क्वालीफिकेशन से तीन व्यक्तिगत स्थान हासिल किए जा सकते थे और भारतीय तीरंदाजों ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमें शीर्ष वरीय दीपिका और छठी वरीय अंकिता ने अंतिम चार में पहुंचकर व्यक्तिगत ओलंपिक पर स्थान पक्का कर लिया। भूटान के कर्मा और वियतनाम के एनगुएट डो थि एन्ह ने बाकी दो व्यक्तिगत कोटे हासिल किए हैं।

दीपिका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मलेशिया की नूर अफीसा अब्दुल को 7-2, ईरान की जहरा नेमाती को 6-4 और स्थानीय तीरंदाज नरीसारा खुनहिरानचाइयो को 6-2 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना एनगुएट से होगा। अंकिता ने हांगकांग की लाम शुक चिंग एडा को 7-1, वियतनाम की एनगुएन थि फुयोंग को 6-0 और कजाखस्तान की अनास्तासिया बानोवा को 6-4 से मात दी थी। अंकिता अंतिम चार चरण में कर्मा के सामने होंगी। भारतीय तीरंदाजी संघ पर प्रतिबंध के वजह से दीपिका, अंकिता और लैशराम बोम्बायला देवी की भारतीय तिकड़ी तटस्थ ध्वज के अंतर्गत प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही हैं। तीरंदाजी में भारत का यह दूसरा ओलंपिक कोटा है, इससे पहले तरूणदीप राय, अतनु दास और प्रवीण जाधव की पुरूष रिकर्व टीम ने साल के शुरू में विश्व चैंपियनशिप में कोटा हासिल किया था।

कप्तान के पद से बर्खास्त किए जाने पर बोले महेश भूपति, कहा- AITA के रवैये से हैरान नहीं, लेकिन दुखी जरूर

मैच से पहले नहीं आती स्टीव स्मिथ को नींद, रात भर सोचते रहते हैं ये बातें...

वीवीएस लक्ष्मण बोले, के एल को रोहित शर्मा के साथ करना चाहिए ओपनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -