आतंकी मंचों से दिए भारत विरोधी बयान, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के खिलाफ शुरू हुई जांच
आतंकी मंचों से दिए भारत विरोधी बयान, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के खिलाफ शुरू हुई जांच
Share:

नई दिल्ली: देश के 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल (IAMC) द्वारा आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में भारत के लोकतंत्र की जिस तरह से निंदा की है, उसे लेकर पूरा देश उनसे नाराज है। इसी कड़ी में शीर्ष भारतीय राजनयिक, प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार व पूर्व राजदूत दीपक वोहरा ने इस बात की पुष्टि की है कि हामिद अंसारी के विदेशी व इस्लामी लिंक्स की तफ्तीश शुरू हो चुकी है और जल्द ही इस जाँच के परिणाम सामने आएंगे।

मीडिया से बात करते हुए दीपक वोहरा ने कहा कि, हमारी कई खुफिया एजेंसियों द्वारा भारत सरकार को आगाह किया जा चुका है कि हामिद अंसारी की प्राथमिकताएँ कभी भी भारत के पक्ष में नहीं थीं। उनकी प्राथमिकताएं हमेशा इस्लाम से ही जुड़ी हुईं थीं। उनकी ईमानदारी हमारे पड़ोसी देश वालों के साथ देखने को मिलती थी। वोहरा ने बातचीत में ईरान में पकड़े गए भारतीय अधिकारियों का मसला उठाया और याद दिलाया कि कैसे भारतीय अधिकारियों के बच्चे और बीवियाँ अंसारी के आगे गिड़गिड़ा रहे थे कि उनके अपनों को छुड़ा लिया जाए, किन्तु उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया।

प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार दीपक वोहरा ने जानकारी दी है कि जब हामिद अंसारी ने आंतकी लिंक से जुड़े वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर भारत की निंदा की तो ये स्पष्ट हो गया कि उनके कनेक्शन हैं और जिन पर अब छानबीन शुरू हो गई है। अब उम्मीद है कि जैसे ही इस जाँच के नतीजे  बाहर आते हैं तो अंसारी का इंसाफ होगा। इस बातचीत में वोहरा ने स्पष्ट तौर पर हामिद अंसारी के संबंध में बात करते हुए कहा उनके लिए देश से अधिक इस्लाम जरूरी है। बता दें कि दीपक वोहरा IFS में हामिद अंसारी के जूनियर रहे थे। उन्होंने खुद मीडिया से बात करते हुए इस बात का जिक्र किया। 

उन्होंने बताया कि हामिद अंसारी उनके IFS में उनके सीनियर रहे हैं और वह अंसारी को विश्वासघातियों की श्रेणी में रखते हैं। उन्होंने पूछा कि यदि हामिद अंसारी को देश के प्रधानमंत्री से कोई समस्या है भी, तो उन्होंने भारत को अंतरराष्ट्रीय मंच पर बदनाम करने का काम क्यों किया। उन्होंने बताया कि हामिद अंसारी द्वारा मातृभूमि को लेकर में बोले गए शब्दों को लेकर विदेश मंत्रालय ने भी अपनी नाराजगी जताई है। वोहरा ने कहा कि जिस इंडियन-अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल के साथ हामिद शामिल हुए, उसका ट्रैक रिकॉर्ड जगजाहिर है। इसी का इस्तेमाल करते हुए हामिद ने भारत के खिलाफ अनाप-शनाप बोला। इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल को संदिग्ध सूत्रों से फंड प्राप्त होता है और इसका ताल्लुक पाकिस्तान खुफिया एजेंसियों से भी है। दीपक वोहरा ने बातचीत में हामिद अंसारी के उन कारनामों को उजागर किया जो उन्होंने अपने पद पर रहते हुए किए, फिर चाहे वो तिरंगे का अपमान हो या फिर ईरान के राजदूतों को दिया गया धोखा हो।

वोहरा ने कहा कि हामिद अंसारी ने ऐसे वर्चुअल प्लेटफॉर्म पर अपनी मौजूदगी जताकर केवल अपनी छवि बिगाड़ी है, अपना स्तर गिराया है। वोहरा ने कहा कि, हामिद को इस चर्चा में शामिल होने से पहले समझाया गया था कि ये विवादित हो सकता है, इसलिए उन्हें इस पर विचार करना चाहिए। मगर, उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसके बाद भारतीय राजनयिक ने पूर्व उप राष्ट्रपति को याद दिलाया कि जिस संविधान को लेकर वो बहरत विरोधी मंच पर इतना बोल आए हैं उस संविधान में 100 से अधिक बार संशोधन हो चुका है।

NIA ने ISIS केरल मॉड्यूल के संबंध में 8 लोगों के खिलाफ आरोप दायर किए

असम: ओरंग नेशनल पार्क से भटका बाघ बोरसोला में पकड़ा गया

मंडाविया कहते हैं,बजट राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य पारिस्थितिकी तंत्र में सुधार करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -