एशियाई कुश्ती में दीपक को रजत पदक पर करना पड़ा संतोष
एशियाई कुश्ती में दीपक को रजत पदक पर करना पड़ा संतोष
Share:

दीपक पूनिया कजाखस्तान के अजमत दौलतबेकोव के मजबूत डिफेंस से पार पाने में असफल हो चुके है और उन्हें एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के अंतिम दिन रजत पदक से संतोष करना पड़ गया है। वहीं, विक्की चाहर ने फ्रीस्टाइल 92 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक भी जीत लिया है। उन्होंने उज्बेकिस्तान के अजिनियाज सपारनियाजोव को 5-3 से मात दी है।

महाद्वीपीय प्रतियोगिता में पहले गोल्ड मेडल के लिए चुनौती पेश कर रहे दीपक (86 किग्रा, फ्रीस्टाइल) ने बिना कोई अंक गंवाए फाइनल में स्थान बना लिया है। उन्होंने पहले ईरान के मोहसेन मीरयूसुफ मोस्ताफी अलानजाग (6-0) और फिर कोरिया के गुवानुक किम (5-0) को मात दी है। दीपक का एशियाई चैंपियनशिप में यह चौथा मेडल भी कहा जा रहा है। वह इससे पहले एक रजत (2021) और दो कांस्य (2019 और 2020) पदक भी जीत लेते है। 

इंडिया ने इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता में 17 पदक भी जीत लिए है। रवि दहिया एकमात्र गोल्ड मेडल विजेता रहे जिन्होंने पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में सोने का तमगा भी अपने नाम कर लिया है। ग्रीको रोमन पहलवानों का पांच मेडल जीतना उत्साहवर्धक रहा। मंगल कादयान को 61 किग्रा वर्ग के कांस्य पदक के मुकाबले में किर्गिस्तान के उलुकबेक झोलदोशबेकोव के विरुद्ध 4-6 से हार मिली। यश तुनीर हालांकि 74 किग्रा वर्ग के क्वालिफिकेशन दौर के मुकाबले में उज्बेकिस्तान के इख्तियोर के विरुद्ध 10-11 के करीबी अंतर से हार चुके है। अनिरुद्ध कुमार को 125 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में कोरिया के जुंग के विरुद्ध 4-8 से शिकस्त झेलना पड़ गया है।

स्टुटगार्ट ओपन फाइनल में एरिना सबालेंका को टक्कर देगी ये खिलाड़ी

अफगान की महिला टीम ऑस्ट्रेलिया में पहली बार खेली फुटबॉल मैच

मुंबई का IPL अभियान ख़त्म ! लगातार 8वीं हार के बाद बेहद गुस्से में दिखे कप्तान रोहित शर्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -