टोक्यो पैरालंपिक में दो अंकों में होगी भारत के पदकों की संख्या: दीपा मलिक
टोक्यो पैरालंपिक में दो अंकों में होगी भारत के पदकों की संख्या: दीपा मलिक
Share:

पैरालंपिक खेलों में तमका हासिल करने वाली देश की प्रथम महिला प्लेयर दीपा मलिक का मानना है कि अगले वर्ष होने वाले टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारत के पदकों की संख्या दो अंकों में होगी. भाला फेंक की प्लेयर दीपा मलिक ने कहा कि रियो पैरालंपिक में अपने तमको की संख्या को दोगुना किया था. बता दें कि COVID-19 वायरस कि वजह से टोक्यो ओलंपिक खेलों को एक वर्ष के लिए निरस्त कर दिया गया है. ऐसे में सभी के पास तैयारी करने का अधिक वक़्त होगा. 

आगे बताते हुए दीपा मलिक ने कहा कि रियो ओलंपिक में हमारी टीम में 19 प्लेयर थे. उस के चलते हमने दो गोल्ड, एक रजत तथा एक कांस्य पदक जीता था, किन्तु इन पदकों की संख्या को टोक्यो पैरालंपिक में बढ़ाया जाएगा. 2018 में हमारी टीम में 194 मेंबर थे, तथा हमने 72 पदक हासिल किये थे. इसने पूर्व में ही मापदंड स्थापित किया है. आगामी वर्ष टोक्यो खेलों के बारे में सबसे खास चीज यह होगी कि देश पैरालंपिक में दोहरे अंक में पदक हासिल करेगा. 

वही खेल रत्न से सम्मानित हो चुकीं दीपा मलिक ने 'इन द स्पोर्टलाइट' चैट शो के चलते टेबल टेनिस प्लेयर मुदित दानी से कहा कि रियो पैरालंपिक में केवल 19 प्लयेरो ने हिस्सा लिया था, तथा 4 पदक जीते थे. तत्पश्चात हुए एशियाई खेलों में हमने अलग मापदंड स्थापित हुए, तथा 12 मेडल प्राप्त किए, जिससे स्पष्ट कहा जा सकता है कि हम टोक्यो पैरालंपिक में अधिक मेडल प्राप्त करेंगे. इसी के साथ दीपा मालिक ने अपनी ये राय रखी है. 

वसीम अकरम बोले- मध्य क्रम में ये खिलाड़ी आएगा काम

राष्ट्रीय खेल महासंघों को जवाब देने के लिए मांगना चाहिए और अधिक समय: भारतीय ओलंपिक संघ

लंका प्रीमियर लीग की टीमों के नाम का हुआ एलान, होगा IPL के टीम से मिलता जुलता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -