स्वदेश लौटने पर दीपा मलिक का हुआ भव्य स्वागत

Sep 17 2016 08:13 PM
स्वदेश लौटने पर दीपा मलिक का हुआ भव्य स्वागत

रियो पैरालिंपिक खेलों में रजत पदक के साथ जीत का परचम लहराकर वापस आई दीपा मलिक के भारत लौटने पर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर फूलमाला और ढोल-नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया.थलसेना के जवानों ने भी दीपा को बधाई दी. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उनके फैन्स और परिवारवालों के अलावा हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज भी उपस्थित थे.

बता दें कि पैरालिंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बनीं दीपा ने शॉटपुट स्पर्धा में रजत पदक जीता है. हवाई अड्डे पर उनके पहुंचते ही दीपा का जमकर स्वागत किया गया. उन्होंने कहा कि मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं मैं अब महसूस कर रही हूं कि मेरे हाथों में जो पदक है वह मेरा है यह हकीकत है और मैं बहुत खुश हूं.

 उल्लेखनीय है कि दीपा ने महिलाओं की शॉटपुट स्पर्धा में अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 4.61 मीटर की थ्रो के साथ रजत पदक पर कब्जा किया था. अर्जुन अवार्ड विजेता दीपा कमर के नीचे से लकवाग्रस्त हैं. उन्हें वर्ष 1999 में रीढ की हड्डी में ट्यूमर हो गया था जिसके बाद वह कमर के नीचे से लकवाग्रस्त हो गई थीं.आर्मी आफिसर की पत्नी दीपा के दो बच्चे हैं. 6 वर्ष के बाद उन्होंने पैरा खेलों में उतरने का निर्णय किया. दीपा जैवलिन थ्रो और तैराकी जैसे खेलों का भी हिस्सा रही हैं.

मुझे रोकने वालों के लिए जवाब है यह पदक: दीपा