ओलंपिक में जीत ही मेरा लक्ष्य : दीपा करमाकर
ओलंपिक में जीत ही मेरा लक्ष्य : दीपा करमाकर
Share:

नई दिल्ली : ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने इतिहास रचने वाली जिम्नास्ट दीपा करमाकर ने कहा कि वह इस साल रियो ओलंपिक में पदक जीतने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेगी. ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के जरिये रियो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली दीपा पहली भारतीय महिला जिम्नास्ट हैं.दिल्ली पहुंचने पर दीपा का भव्य स्वागत किया गया.

दीपा ने पत्रकारों से कहा कि ,‘ जब से मैंने जिम्नास्टिक शुरू किया है, मैं ओलंपिक खेलना चाहती थी. मैने सपना देखा था कि एक दिन ओलंपिक में अपने देश का नाम रोशन करूंगी. मैने ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर लिया है’ उसने कहा ,‘अब मैं पहले से ज्यादा मेहनत करूंगी और उम्मीद है कि रियो ओलंपिक में पदक जीत सकूं. मैं पूरा प्रयास करूंगी कि इतिहास रचती रहूं. यही मेरा लक्ष्य है.

बात चीत के दौरान दीपा ने कहा कि वह खुद को स्टार खिलाड़ी नहीं मानती.‘मैं कोई स्टार नहीं हूं. मैं इस तरह से नहीं सोचती. मेरा काम मेहनत करते रहना है. ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करना मेरा लक्ष्य है.

दीपा ने अपना ओलंपिक क्वालीफिकेशन कोच बिशेश्वर नंदी को समर्पित किया जो पिछले 16 साल से उसके कोच हैं. उसने कहा ,‘ यह काफी कठिन था लेकिन मेरे पास उनके जैसा महान मेंटर है जिनकी वजह से मैं इस मुकाम तक पहुंची हूँ.अगर वो नहीं होते तो मुझे कोई नहीं पहचानता । मैं अपनी उपलब्धि उनको समर्पित करती हूं .’

कोच नंदी ने बात चीत के दौरान कहा कि दीपा ने अभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है और सर्वश्रेष्ठ करने की ललक उसे दूर तक ले जायेगी. उन्होंने कहा कि वह जो ठान लेती है, करके ही मानती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -