चीन में फेमस हुए छतरी वाले अध्यापक
चीन में फेमस हुए छतरी वाले अध्यापक
Share:

कहते हैं कि किसी इंसान की कामयाबी के पीछे उसके अध्यापक का हाथ होता है. अब वो अध्यापक पिता, बहन, माँ या भाई के रूप में भी हो सकता है. कहा जाता है कि यदि किसी इंसान में पढ़ने या पढ़ाने का जज़्बा हो तो वह इंसान किसी भी तरह की रुकावट से नहीं रुकता, और हरेक मुसीबत उसके आगे छोटी लगती है. हाल ही में चीन के एक ऐसी ही खबर की जानकारी मिली है जहां अध्यापक बच्चों को छतरी लेकर पढ़ाते नज़र आ रहे हैं.

दरअसल, भीषण बारिश और टपकती छत के बीच अध्यापक का मनोबल ज़रा भी गीला नहीं हुआ, और वह लगातार बच्चों को पढ़ाता गया. इंटरनेट पर वायरल इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. वर्षा होने के बाद भी अध्यापक बच्चों को कम्प्यूटर की शिक्षा देते नज़र आ रहे हैं. सूत्रों से पता चला कि कॉलेज की सभी दीवारों की हालत बड़ी ही नाज़ुक है, जिनकी मरम्मत का काम चल रहा है.

बारिश में छुट्टी करने की जगह अध्यापक ने बच्चों को छतरी लगाकर पढ़ाया. तस्वीरों के वायरल होते ही अध्यापक को कॉलेज प्रशासन की तरफ से इस बात की तसल्ली दी गई कि कॉलेज की मरम्मत का काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. अपनी इस बहादुरी और लगन के कारण सोशल मीडिया के माध्यम से इस अध्यापक की तसवीरें पूरी दुनिया में फेमस हो रही हैं.

Video : इस महिला ने मगरमच्‍छ के लिए दिया अपने पति को तलाक

इस सीक्रेट सोसायटी में रहते हैं जिंदा भूत

कॉफ़ी खोल सकती है आपके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -