क्या कोरोना काल में शिक्षकों को रोज मेंटेन करनी होगी डायरी ?
क्या कोरोना काल में शिक्षकों को रोज मेंटेन करनी होगी डायरी ?
Share:

भारत के राज्य हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग शिक्षकों से गतिविधि कलेंडर के अनुसार काम लेगा. शिक्षा निदेशालय ने अगले दो सप्ताह का गतिविधि कलेंडर तैयार कर डीईओ, डीईईओ, बीईओ, बीईईओ व स्कूल मुखियों को भेज दिया है. इसके अनुसार स्कूल आने वाले शिक्षकों को रोजाना डायरी मैंटेन करनी होगी.

रिलीज हुई वेब सीरीज 'द कसीनो', सेलेब्स ने दिया यह रिएक्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्कूल मुखिया के हस्ताक्षर कराना अनिवार्य है. रोजाना डायरी में विद्यार्थियों के साथ संपर्क व ऑनलाइन शिक्षा की प्रगति का उल्लेख करना होगा. एजुसेट व चैनल के जरिए दी जा रही शिक्षा का मूल्यांकन भी शिक्षक करेंगे. उन्हें विद्यार्थियों को होमवर्क तो देना ही होगा, साथ में उनकी कठिनाइयों व शंकाओं को दूर करना होगा.

13 साल की नाबालिग का रेप कर भागा आरोपी, जांच में जुटी पुलिस

इसके अलावा विद्यार्थियों के न्यूनतम लर्निंग लेवल का पता लगाकर उसमें सुधार लाने का प्लान तैयार करना होगा. नई पाठ्य पुस्तकों का वितरण छात्रों की मांग के अनुसार शिक्षक करेंगे. मुख्यमंत्री दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम को विद्यार्थियों तक पहुंचाने के लिए वे स्कॉउट एंड गाइड, एनसीसी, एनएसएस स्वयंसेवकों व नेहरू युवा केंद्रों के कार्यकर्ताओं की मदद ले सकेंगे.ऑनलाइन पढ़ाई की मूल्यांकन रिपोर्ट रजिस्टर में दर्ज करनी होगी. निदेशालय के निर्देशानुसार ड्राप आउट रेट को शून्य करना होगा. ई संचार माध्यम से छात्रों व अभिभावकों से शिक्षक संपर्क में रहेंगे. रोजाना 12 से 2 बजे के बीच पीटीएम कर पढ़ाई पर चर्चा कर खामियों को सुधारा जाएगा.

दलितों का घर फूंकने के मामले में 80 लोगों पर मुकदमा दर्ज

CRPF पर टूटा कोरोना का कहर, 31 जवान पाए गए संक्रमित

स्कूलों ने बदला पढ़ाने का तरीका, घर में पढ़ाई करवा रहे अभिभावक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -