इस तरह से करें अपने घर की दीवारों की सजावट

इस तरह से करें अपने घर की दीवारों की सजावट

दीवार की सजावट पूरे रूप को बदल देती है और समग्र बेडरूम या घर की सजावट के महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक है। वॉल डिकर्स का मतलब एक गैलरी की दीवार है जिसमें कई तस्वीरें और कलाकृति हैं। हममें से कई लोग अपने व्यक्तित्व के साथ जाने वाले चित्रों और तस्वीरों के फ्रेम लटकाते हैं। यदि आप दीवारों से व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ना चाहते हैं या केवल फ्रेम जोड़कर सजावट करना चाहते हैं तो आप गलत हैं।

गैलरी वॉल या फोटो फ्रेम कभी-कभी एक समान और सुस्त हो सकते हैं। और दीवार के सामान का मतलब सिर्फ फ्रेम नहीं है, बहुत कुछ है। इसलिए, यदि आप कुछ ऐसे विचारों की तलाश कर रहे हैं, जिन्हें आप अपनी दीवारों पर लगाना चाहते हैं और एक नई शैली और नया ताज़ा रूप देना चाहते हैं तो ये आपके लिए बहुत ही अच्छा होगा।

1. टेपेस्ट्रीस कालीन और कंबल: ऐसा मत सोचो कि केवल प्राचीन दीवारों या महलों में ही टेपेस्ट्रीस हैं फिर आप गलत हैं। वे फ़्रेमयुक्त कलाकृति के सही विकल्प हैं। आप अपने घर के किसी भी स्थान पर रंग और बनावट का एक पॉप जोड़ सकते हैं।

2. ड्रीम कैचर्स और मैक्रैम: ड्रीम कैचर्स और मैक्रेम की अनुमति सबसे अधिक है। वे हाथ से बुने हुए हैं और आपको बढ़िया रंग-रूप देते हैं। आप हमेशा मोरोक्कन या बोहेमियन थीम वाले घरों में ड्रीम कैचर्स और मैक्रैम हैंगिंग पाएंगे।

3. सिरेमिक प्लेटें: आप अपने सिरेमिक प्लेट संग्रह को कुछ अलमारी में संग्रहीत करने के बजाय दिखावा भी कर सकते हैं। यदि आपके पास बढ़िया चीन के बर्तन हैं, जिसे आप शायद ही उपयोग करते हैं तो इसे वॉल आर्ट के रूप में दोहराएं।

4. दर्पण: एक मिरर वॉल और वही न केवल आपकी दीवार को बदल देगा, बल्कि आपके स्थान को बड़ा महसूस कराएगा। आप अलग-अलग आकृतियों के साथ दर्पणों का चयन कर सकते हैं और समान आकार के लिए भी जा सकते हैं, लेकिन विविध आकार और एक मिरर वॉल है।

5. पौधे: अपने स्थान पर हरियाली जोड़ना चाहते हैं फिर एक ऊर्ध्वाधर उद्यान क्यों नहीं है। इनडोर पौधों के कई फायदे हैं और हरे रंग के रंग केवल आपके कमरे को जीवंत बनाने और आपके मूड को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

स्टाइलिश निवास के लिए इन 3 तरीकों से लगाएं पोस्टर

इस तरह अपनाएं दक्षिण भारतीय दुल्हन का लुक

एक सांप वीडियो नागिन अपने वास्तविक से बड़ा लग रही बनाने के लिए हेरफेर